केचप के बोतल से एक एक बूंद निकालने के लिए महिला ने बताया गजब का जुगाड़, कारनामा देखकर तो आप भी रह जाएंगे हैरान

सोशल मीडिया पर ऐसी बहुत सी चीजें वायरल होती हैं, जो आपके जीवन को बहुत ही आसान बना देती हैं। आप सोचने लगते हैं कि जिस काम को करने में काफी मुश्क‍िल होती है, उसे चंद- पल में दुरुस्‍त किया जा सकता है।
 

सोशल मीडिया पर ऐसी बहुत सी चीजें वायरल होती हैं, जो आपके जीवन को बहुत ही आसान बना देती हैं। आप सोचने लगते हैं कि जिस काम को करने में काफी मुश्क‍िल होती है, उसे चंद- पल में दुरुस्‍त किया जा सकता है। ऐसा ही एक किचन हैक इन दिनों इंस्‍टाग्राम पर वायरल हो रहा है।

जब सॉस या केचप की बोतल में कुछ बूंदें रह जाती हैं तो उसे निकालना काफी मुश्क‍िल हो जाता है। अक्‍सर लोग परेशानी से बचने के लिए इसे फेंक देते हैं। लेकिन अमेरिका की एक महि‍ला ने एक ऐसा हैक शेयर किया है।

जिससे आप बोतल से केचप की आख‍िरी बूंद तक निकाल सकते हैं। यह देखकर लोग दंग हैं। न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट की रिपोर्ट के मुताबिक, लॉस एंजिल्स की रहने वाली केसी रीगर ने यह हैक शेयर किया है,‍ जिसे सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं।

24 सेकंड के वीडियो की शुरुआत में रीगर ने बताया कि उन्होंने टिकटॉक पर किसी को ऐसा करते देखा था और उन्हें यह शानदार लगा। इस कारण वह भी आज उसी हैक को आजमाने जा रही हैं।

कोश‍िश के बावजूद पूरा कभी नहीं निकलता

रीगर ने कहा, कई लोग केचप निकालने के लिए उसकी बोतल के पिछले हिस्से पर हथेली से मारते हैं, लेकिन इस तरकीब से भी बोतल में कुछ केचप रह ही जाता है। पूरा कभी नहीं निकलता। बोतल के नीचे फंसे केचप को ऊपर तक लाने का एक अनोखा तरीका है, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

करीब 7 बार उन्‍होंने इसे घुमाया

इंस्‍टाग्राम वीडियो में केसी रीगर ने अपने बाएं हाथ से केचप की बोतल को पकड़ा और फिर उसे घड़ी की उल्टी दिशा में 360 डिग्री घुमाने लगीं। करीब 7 बार उन्‍होंने इसे घुमाया। आप देखकर हैरान हो जाएंगे कि केचप की बोतल की ढक्कन की जगह पर सारा केचप खुद ही आ गया।

जिसके कारण उसे निकालना आसान हो गया। यह वीडियो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। इसे 50 हजार से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है। 2,000 से अधिक लाइक्स और कई टिप्पणियां मिलीं।