भाई की शादी में बच गया खाना तो महिला ने किया सबसे अनोखा काम, जिसने भी देखा वो करने लगा तारीफ

भारत में शादियों पर भारी धन खर्च होता है! दूल्हा-दुल्हन का भोजन, कपड़े और साज-सज्जा सब विशिष्ट हैं।
 

भारत में शादियों पर भारी धन खर्च होता है! दूल्हा-दुल्हन का भोजन, कपड़े और साज-सज्जा सब विशिष्ट हैं। कटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी इसका नवीनतम उदाहरण है। अब भैया, सेलेब्स की शादी है, तो खर्च तो होगा ही। लेकिन शादी चाहे सेलब्स की हो या आम आदमी की खाना तो बर्बाद होता ही है। 

ना? 2021 के वैश्विक भुखमरी सूचकांक में भारत 116 देशों की लिस्ट में 101वें स्थान पर है। ऐसे में शादी करना और पार्टियों में खाना बर्बाद करना विडंबना है। हालाँकि, एक महिला की कुछ तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत लिया है। वह शादी के बाद बचे हुए खाने को गरीबों को देती नजर आती है।

क्या है पूरा मामला?

यह तस्वीरें कोलकाता के रानाघाट स्टेशन की बताई जा रही हैं, जो सोशल मीडिया पर छा गई हैं। तस्वीर में जमीन पर बैठी एक महिला ज्वेलरी और साड़ी पहने हुई है। चावल, दाल और सब्जी से भरे बर्तनों ने उसे घेर लिया है। माना जाता है कि रानाघाट स्टेशन क्षेत्र में एक महिला देर रात खाना बांट रही थी।

बचा गया था काफी खाना

वेडिंग फोटोग्राफर नीलांजन मंडल ने इन दिल छू लेने वाली तस्वीरों को कैमरे में कैद किया है। रात एक बजे, वे रानाघाट स्टेशन के आसपास एक महिला को पपिया कर कहते थे। मंडल ने कहा कि महिला के भाई की शादी का रिसेप्शन था, जिसमें काफी खाना बच गया था। इसलिए, खाना फेंकने की बजाय जरूरतमंदों को देने का निर्णय लिया।

कुछ यूजर्स ने कहा- अन्नपूर्णा

इन तस्वीरों को ig_calcutta इंस्टाग्राम पेज से शेयर किया गया, तो मामला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया। 'सही में, यह पोस्ट आंखें खोल देती है,' उन्होंने कैप्शन में कहा। पूरी बात जानने के बाद आप उनकी सहानुभूति को प्रशंसा करेंगे!समाचार लिखे जाने तक पोस्ट को 10 हजार से अधिक लाइक्स और कई कमेंट्स मिल चुके हैं, जिसमें लोगों ने महिला के काम की प्रशंसा की है।