World Cup 2023 के भारतीय टीम के लिए टॉप 15 खिलाड़ियों का हुआ चयन, इन 4 दिग्गज प्लेयरों को दिखाया टीम से बाहर का रास्ता

भारत की मेजबानी में शुरू हो रहे विश्वकप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर चर्चा शुरू हो चुकी है। क्रिकेट के इस दंगल को शुरू होने में अब सिर्फ 37 दिनों का समय बाकी बचा है।
 

भारत की मेजबानी में शुरू हो रहे विश्वकप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर चर्चा शुरू हो चुकी है। क्रिकेट के इस दंगल को शुरू होने में अब सिर्फ 37 दिनों का समय बाकी बचा है। सभी टीवी चैनल, अखबार, वेबसाइट और अन्य प्लेटफ़ॉर्म पर इस समय बस एक ही सवाल है जो बार-बार सामने आता रहता है। 

आखिर वो कौन से 15 खिलाड़ी होंगे जो विश्वकप 2023 में 140 करोड़ भारतीयों की चैंपियन बनने की उम्मीद का दमखम रखते हैं। इस बीच वर्ल्ड कप 2023 की एक ऐसी टीम सामने आई है, जिसमें श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

इस दिग्गज ने चुनी विश्वकप 2023 की टीम

भारतीय टीम विश्वकप 2023 में किन 15 खिलाड़ियों के साथ उतरने वाला है इसको लेकर रोजाना ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स व अन्य चैनल विशेषज्ञों के साथ बहस करते हैं। अबतक रवि शास्त्री, श्रीकांत, संजय बांगर जैसे दिग्गजों ने वर्ल्ड कप 2023 की अपनी-अपनी टीम का चयन किया है।

इसी कड़ी में अब एक और नाम दिग्गज लेग स्पिनर पीयूष चावला का भी जुड़ गया है, पीयूष चावला ने स्टार स्पोर्ट्स के माध्यम पर चर्चा करते हुए चौंकाने वाली टीम का चुनाव किया है, क्योंकि उनकी टीम में से कई बड़े नामो को बाहर का रास्ता दिखा दिया है

पीयूष चलवा ने 3 बड़े दिग्गजों को किया बाहर

बता दें, पीयूष चावला ने जो टीम बनाई है उसमें उन्होंने नंबर-4 के सबसे बड़े दावेदार श्रेयस अय्यर को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इसके अलावा एशिया कप 2023 में बैकअप विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम इंडिया के साथ ट्रैवल करने वाले संजु सैमसन को भी पीयूष चावला ने अंतिम 15 में स्थान नहीं  दी है।

इस बीच सबसे बड़ा हैरानी वाला नाम जो स्पिन गेंदबाज ने बाहर किया है वो ऑल राउंडर अक्षर पटेल का है। अबतक लगभग हर क्रिकेट पंडित की टीम में अक्षर पटेल ने सीधा जगह बनाई है।

लेकिन पीयूष ने उनकी जगह युजवेन्द्र चहल को शामिल किया है। इसके साथ अब तक एक भी वनडे मैच नहीं खेलने वाले तिलक वर्मा को भी उन्होंने अपनी टीम में शामिल किया है।

पीयूष चावला ने बनाई 15 सदस्यीय टीम

पीयूष चावला के द्वारा चुनी गई विश्वकप 2023 की 15 सदस्यीय भारतीय टीम इस प्रकार है। रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, युजवेन्द्र चहल।