दुनिया का अनोखा पूल जहां पानी पर दौड़ती है कारें, जंगल में बने इस जादुई पूल को देखने दुनियाभर से आते है लोग

विज्ञान और इंसान ने इतनी प्रगति की है कि इंजीनियरिंग ने ऐसे नमूने बनाए हैं कि यकीन नहीं होता। आपने ट्रेन को घर के सामने की सड़क पर चलते हुए या कार को पानी पर दौड़ते हुए कभी नहीं देखा होगा।
 

विज्ञान और इंसान ने इतनी प्रगति की है कि इंजीनियरिंग ने ऐसे नमूने बनाए हैं कि यकीन नहीं होता। आपने ट्रेन को घर के सामने की सड़क पर चलते हुए या कार को पानी पर दौड़ते हुए कभी नहीं देखा होगा। आज हम आपको एक अद्भुत इंजीनियरिंग नमूना दिखाएंगे।

कार नदी में पानी के ऊपर से गुजरने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। ये वीडियो फर्जी नहीं है, बल्कि वास्तविक है। चीन में एक पानी पर बने पुल से गाड़ी गुजरती है। ये पुल ऊपर की ओर नहीं बनाया गया है; इसके बजाय, यह पानी पर बनाया गया है, जिससे गाड़ियां पानी की लहरों को महसूस करते हुए पूल पर चलती हैं।

तैरता हुआ पुल अनोखा है

चीन के Shiziguan प्रांत में एक घाटी में बहती हुई नदी पर एक पुल है. पहली बार देखने पर आपको पुल नदी पर तैरता हुआ नजर आएगा है, जिस पर गाड़ियां सरपट दौड़ती दिखाई देगी। पुल पर गाड़ी चलाकर नदी में तैरने वाले पुल को देखने के लिए लोग दुनिया भर से आते हैं।

चीन के दक्षिण-पश्चिमी हुबेई प्रांत के जुआन काउंटी में शिजिगुआन फ्लोटिंग ब्रिज पर्यटकों को आकर्षित करता है, जो देखने वालों को लगता है कि नदी उनके साथ चल रही है।

वायरल हो गया वीडियो 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की Wealth नामक इंस्टाग्राम अकाउंट से इस पुल के शानदार वीडियो को शेयर किया गया है। इस वीडियो को अब तक लगभग 3 लाख लोग लाइक किया है।

लोग इस पूल की इंजीनियरिंग पर आश्चर्य व्यक्त कर रहे हैं। यह पूल 500 मीटर लंबा और 4.5 मीटर चौड़ा है। जो एक घुमावदार नदी बनाया गया है। इस नदी के ब्रिज पर उठने वाली लहरें जंगलों के बीच खूबसूरत नजर आता हैं।