दो लाख रुपए का डाउनपेमेंट करके खरीद सकते है Maruti Brezza, जाने हर महीने कितने रुपए भरना पड़ेगा EMI

भारत में कार कंपनी मारुति सुजुकी के पास ब्रेज़ा और फ्रैंक्स नामक दो एसयूवी हैं जिनकी कीमत 10 लाख रुपये से कम है। इन दोनों ही एसयूवी की बंपर बिक्री होती है। 
 

भारत में कार कंपनी मारुति सुजुकी के पास ब्रेज़ा और फ्रैंक्स नामक दो एसयूवी हैं जिनकी कीमत 10 लाख रुपये से कम है। इन दोनों ही एसयूवी की बंपर बिक्री होती है और इनके आगे टाटा मोटर्स और हुंडई समेत बाकी कंपनियों की हवा निकल गई है।

आजकल कार फाइनैंस का चलन जोरों पर है जिसकी वजह से एसयूवी खरीदना आसान हो गया है। आप भी अगर इस त्योहारी सीजन में अपने लिए कोई सस्ती और अच्छी एसयूवी खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए मारुति सुजुकी ब्रेजा बेहतरीन विकल्प है।

इनकी सबसे खास बात है कि आप महज दो लाख रुपये डाउनपेमेंट कर इसके बेस मॉडल एलएक्सआई या सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल वीएक्सआई को फाइनैंस करा सकते हैं। इसके बाद कितनी मासिक किस्त का भुगतान करने की आवश्यकता होगी। तो चलिए देखते है फाइनैंस की पूरी डिटेल।

सबसे पहले कीमत-खासियत देख लें

मारुति सुजुकी ब्रेजा को LXi, VXi, ZXi और ZXi+ जैसे 4 ट्रिम लेवल के 15 वेरिएंट्स में उपलब्ध है और इनकी एक्स शोरूम कीमतें 8.29 लाख रुपये से शुरू होकर 14.14 लाख रुपये तक जाती है। इस 5 सीटर एसयूवी को में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है। ब्रेजा सीएनजी विकल्प में भी उपलब्ध है।

मारुति सुजुकी ब्रेजा 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प में उपलब्ध ब्रेजा के MT वेरिएंट की माइलेज 17.38 kmpl तक, AT वेरिएंट्स की माइलेज 19.8kmpl तक और CNG MT वेरिएंट्स की माइलेज 25.51 km/kg तक है। ब्रेजा लुक और फीचर्स के मामले में भी बहुत ही जबरदस्त है।

मारुति सुजुकी ब्रेजा एलएक्सआई

मारुति सुजुकी ब्रेजा के बेस मॉडल एलएक्सआई की एक्स शोरूम प्राइस 8.29 लाख रुपये और ऑन-रोड प्राइस 9,32,528 रुपये है। आप अगर ब्रेजा एलएक्सआई को दो लाख रुपये डाउनपेमेंट के साथ फाइनैंस कराते हैं तो फिर 7,32,528 रुपये लोन लेना होगा।

लोन की अवधि 5 साल तक की ब्याज दर 9 पर्सेंट है तो फिर आपको अगले 5 साल तक के लिए हर महीने 15,206 रुपये ईएमआई, यानी मासिक किस्त के रूप में चुकाने होंगे। ब्रेजा एलएक्सआई पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट फाइनैंस कराने पर आपको 5 साल में करीब 1.8 लाख रुपये ब्याज का भुगतान करना होगा।

मारुति सुजुकी ब्रेजा वीएक्सआई

मारुति सुजुकी ब्रेजा वीएक्सआई की एक्स शोरूम कीमत 9.64 लाख रुपये और ऑन-रोड प्राइस 10,81,545 रुपये है। आप अगर ब्रेजा वीएक्सआई को दो लाख रुपये डाउनपेमेंट के साथ फाइनैंस कराते हैं तो फिर आपको 8,81,545 लाख रुपये लोन मिलेगा।

लोन की अवधि 5 साल तक की ब्याज दर 9 प्रतिशत है तो फिर आपको अगले 5 साल तक के लिए हर महीने 18,299 रुपये मासिक किस्त, यानी ईएमआई के रूप में चुकाने होंगे। टॉप सेलिंग मॉडल ब्रेजा वीएक्सआई मैनुअल पेट्रोल को फाइनैंस कराने पर सवा दो लाख रुपये से ज्यादा ब्याज का भुगतान करना होगा।

(Disclaimer:- मारुति सुजुकी ब्रेजा के ये दोनों वेरिएंट्स खरीदने से पहले आप नजदीकी मारुति सुजुकी डीलरशिप पर जाकर कार लोन और ईएमआई डिटेल्स जरूर चैक कर लें।)