home page

5 लाख से भी कम कीमत में बढ़िया कार देख रहे है तो ये है बेस्ट, इन 3 कारों में मिलते है प्रीमीयम फिचर्स

भारतीय बाजार में कारों की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के बीच बजट सेगमेंट में ऑप्शन सीमित होते जा रहे हैं। जहां पहले 5 लाख रुपये से कम में कई मॉडल मिलते थे
 | 
maruti-suzuki-alto-k10
   

भारतीय बाजार में कारों की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के बीच बजट सेगमेंट में ऑप्शन सीमित होते जा रहे हैं। जहां पहले 5 लाख रुपये से कम में कई मॉडल मिलते थे वहीं अब ऐसे ऑप्शन बहुत कम हैं। कुछ कार निर्माताओं ने तो भारतीय बाजार से अपना पीछा छुड़ा लिया है और कई ने अपने सस्ते मॉडल बंद कर दिए हैं। ऐसे में आइए जानते हैं उन तीन कारों के बारे में जो अभी भी 5 लाख रुपये से कम में मिलती हैं।

Maruti Suzuki Alto K10

मारुति सुजुकी ऑल्टो ने भारतीय बाजार में अपनी पहचान बनाई है और यह लंबे समय से सबसे अधिक बिकने वाली कार रही है। ऑल्टो 800 के बंद होने के बाद अब केवल ऑल्टो K10 मिलती है जिसकी शुरुआती कीमत मात्र 3.99 लाख रुपये है। इसमें 1.0-लीटर K10C पेट्रोल इंजन लगा हुआ है जो 67bhp की अधिकतम पावर और 89Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है जो कि इसे शहरी ड्राइविंग के लिए खास बनाता है।

Maruti Suzuki S-Presso

एक और बजट विकल्प है मारुति सुजुकी की एस-प्रेसो, जिसकी कीमत 4.26 लाख रुपये से शुरू होती है। एस-प्रेसो में भी ऑल्टो K10 वाला ही इंजन है लेकिन इसका डिज़ाइन और स्पेसिफिकेशन इसे एक अलग पहचान देते हैं। इसका बेस वेरिएंट भी 5 लाख रुपये से कम में मिलता है जो इसे बजट के प्रति सजग खरीददारों के लिए आकर्षक बनाता है।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

Renault Kwid

रेनॉल्ट क्विड, जो कि 4.69 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर मिलता है भारतीय बाजार में एक प्रसिद्ध नाम है। क्विड अपने 1.0-लीटर SCe पेट्रोल इंजन के साथ 68bhp की अधिकतम पावर और 91Nm का पीक टॉर्क प्रदान करती है। यह मॉडल विशेष रूप से उन ग्राहकों के लिए उपयुक्त है जो किफायती कीमत पर एक विश्वसनीय और स्टाइलिश वाहन चाहते हैं।