home page

इस स्कूटर की कीमत के आगे तो Creta और Thar भी लगेगी सस्ती, कीमत सुनकर तो आपकी भी उड़ जाएगी नींद

भारतीय बाजार में वेस्पा ने अपने नवीनतम और अनोखा स्कूटर Vespa 946 Dragon Edition को लॉन्च किया है।
 | 
vespa-946-dragon-edition
   

भारतीय बाजार में वेस्पा ने अपने नवीनतम और अनोखा स्कूटर Vespa 946 Dragon Edition को लॉन्च किया है। इस स्कूटर की कीमत इतनी है कि यह एक लक्जरी कार के बराबर है जिसकी कीमत 14 लाख रुपए से भी अधिक है। इस स्कूटर की तुलना अगर Hyundai Creta और Mahindra Thar जैसी लोकप्रिय एसयूवी से की जाए तो इसकी कीमत इन वाहनों के बेस मॉडल से भी ज्यादा है।

लिमिटेड-एडिशन स्कूटर की खासियत

वेस्पा 946 Dragon Edition एक लिमिटेड-एडिशन स्कूटर है, जिसे हॉन्गकॉन्ग के लूनर न्यू इयर सेलिब्रेशन से प्रेरित होकर बनाया गया है। विश्वभर में केवल 1888 यूनिट्स ही हैं जिससे इसकी विशेषता और भी बढ़ जाती है। इस स्कूटर का मुख्य आकर्षण इसका डिजाइन है जो कि गोल्ड रंग में है और इस पर ग्रीन ड्रैगन बना हुआ है।

इंजन और अन्य तकनीकी खासियत

Vespa 946 Dragon Edition में 12 इंच के पहिये हैं और इसमें फ्रंट और रियर दोनों में 220mm की डिस्क ब्रेक दी गई हैं। इसमें 150cc का एयर-कूल्ड इंजन लगा है, जो 12.7bhp की पावर और 12.8Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह तकनीकी विशेषताएं इसे न केवल एक सुंदर बल्कि एक शक्तिशाली स्कूटर भी बनाती हैं।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

कीमत और मार्केट पोजीशनिंग

Vespa 946 Dragon Edition की कीमत 14 लाख 28 हजार रुपए (एक्स-शोरूम) है। इस कीमत के साथ यह स्कूटर लक्जरी वाहनों की श्रेणी में आता है और यह उन ग्राहकों के लिए है जो विशिष्टता और शैली को महत्व देते हैं। Vespa ने इस स्कूटर की खरीद पर ग्राहकों को एक लिमिटेड-एडिशन Vespa Dragon Varsity जैकेट भी दे रहा है जो इसकी खासियत को और भी बढ़ाता है।