home page

HYUNDAI की इस गाड़ी के सामने तो Fortuner भी लगती है फीकी, कम कीमत में मिलते है प्रीमीयम फिचर्स

अगर आप जल्द ही नई एसयूवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है। भारत में दूसरी सबसे अधिक कार बिक्री करने वाली कंपनी हुंडई जल्द ही एक नई एसयूवी लॉन्च करने वाली है।
 | 
HYUNDAI
   

अगर आप जल्द ही नई एसयूवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है। भारत में दूसरी सबसे अधिक कार बिक्री करने वाली कंपनी हुंडई जल्द ही एक नई एसयूवी लॉन्च करने वाली है। कंपनी की अपकमिंग एसयूवी हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट (Hyundai Alcazar) होगी। बता दें कि कंपनी ने जनवरी 2024 में अपनी बेस्ट-सेलिंग क्रेटा को अपडेट किया था। जिसके बाद से इस एसयूवी की ताबड़तोड़ बिक्री हो रही है।

लॉन्च डेट और संभावित फीचर्स

कई मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि अपकमिंग हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट को कंपनी अपकमिंग सितंबर या अक्टूबर के महीने में लॉन्च करेगी। अपडेटेड अल्काजार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में बड़ा बदलाव होने की संभावना है। आइए जाने अपकमिंग हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट के संभावित फीचर्स और पावरट्रेन के बारे में

एसयूवी का इंजन पावरट्रेन

अपकमिंग हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट के इंटीरियर में 10.25 इंच की स्क्रीन, लेवल-2 ADAS, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ और हवादार सीटें शामिल होंगी। हालांकि अपडेटेड अल्काजार के पावरट्रेन में बदलाव की उम्मीद नहीं है। कार में पावरट्रेन के तौर पर 1.5-लीटर का टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 160bhp की अधिकतम पावर और 253Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं 1.5-लीटर का डीजल इंजन भी दिया जाएगा। जो 116bhp की अधिकतम पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगी। कार के इंजन को मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

डिजाइन में बड़ा बदलाव

हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट के डिजाइन में भी बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। फ्रंट बम्पर और ग्रिल, हेडलैंप एंड डे-टाइम रनिंग लैंप सिग्नेचर, अलॉय व्हील और रियर टेल-लाइट में बदलाव होने की उम्मीद है। अपडेटेड हुंडई अल्काजार एक बार फिर से 6 और 7-सीटर कॉन्फिगरेशन जारी रख सकती है। ओवरऑल अपडेटेड हुंडई अल्काजार की स्टाइलिंग कंपनी की पॉपुलर क्रेटा से इंस्पायर होगी।

मार्केट में इन गाड़ियों से मुकाबला 

अपकमिंग कार का मुकाबला मार्केट में टाटा सफारी, एमजी हेक्टर प्लस और महिंद्रा XUV700 से होगा। ये सभी एसयूवी अपने-अपने सेगमेंट में बेहतरीन परफॉर्मेंस देने के लिए जानी जाती हैं। ऐसे में हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट को इनसे टक्कर लेने के लिए बेहतरीन फीचर्स और पावरट्रेन की जरूरत होगी।

कीमत में मामूली बढ़ोतरी

कई मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि अपकमिंग अपडेटेड हुंडई अल्काजार की कीमत में मौजूदा मॉडल की तुलना में मामूली बढ़ोतरी होगी। यह बढ़ोतरी नए फीचर्स और अपडेट्स के चलते होगी। हालांकि हुंडई की एसयूवी के बेहतरीन फीचर्स और पावरट्रेन को देखते हुए यह कीमत ग्राहकों के लिए वाजिब लगेगी।