home page

इस अकेली बाइक ने रॉयल एनफील्ड की करवा दी चांदी ही चांदी, 30 दिनों में बेच डाली 73 हजार से ज्यादा मोटरसाइकिल

रॉयल एनफील्ड भारत के प्रमुख मोटरसाइकिल निर्माताओं में से एक ने जून 2024 में 73,141 मोटरसाइकिलें बेचकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है।
 | 
classic-350-and-bullet
   

रॉयल एनफील्ड भारत के प्रमुख मोटरसाइकिल निर्माताओं में से एक ने जून 2024 में 73,141 मोटरसाइकिलें बेचकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। हालांकि यह संख्या पिछले वर्ष जून में बेची गई 77,109 मोटरसाइकिलों से कम है। इस वर्ष की बिक्री में गिरावट के बावजूद कंपनी ने कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं जैसे कि निर्यात में बढ़ोतरी।

मॉडलों का प्रदर्शन

रॉयल एनफील्ड के क्लासिक 350 और बुलेट 350 मॉडलों ने इस महीने बाजार में बेहतरीन प्रदर्शन किया। इन दोनों मॉडलों को ग्राहकों का अपार समर्थन प्राप्त हुआ, जो इनकी बिक्री के आंकड़ों में स्पष्ट दिखाई देता है। इनकी सफलता का मुख्य कारण इनका क्लासिक डिज़ाइन और शक्तिशाली इंजन है जो भारतीय बाजार में बहुत लोकप्रिय है।

गुरिल्ला 450 की एंट्री

आगे बढ़ते हुए रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपनी नई बाइक गुरिल्ला 450 को भारतीय बाजार में पेश करने वाला है, जो हिमालयन 450 पर आधारित होगी। यह बाइक एडवेंचर टूरर के बजाय एक रोडस्टर होगी जिसमें कई नई विशेषताएं और तकनीकी सुधार होंगे जो इसे बाजार में एक अजीब बात है।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

गुरिल्ला 450 की तकनीकी विशेषताएं

गुरिल्ला 450 में नए अलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर के साथ हिमालयन 450 का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा। इसमें एक छोटा फ्यूल टैंक और शक्तिशाली लिक्विड-कूल्ड इंजन शेरपा 450 लगाया गया है जो 39bhp की पावर और 40Nm का टॉर्क प्रदान करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स और स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच दिया गया है जो इसे और भी विशेष बनाता है।