home page

6 लाख वाली इस SUV का 15 देशों में है तगड़ा क्रेज, कम्पनी ने बेच डाली 11 लाख यूनिट्स

निसान इंडिया जिसने हाल ही में अपने पोर्टफोलियो में केवल मैग्नाइट मॉडल को शामिल किया है अब नए मॉडलों की टेस्टिंग में लगी हुई है। इस बीच कंपनी ने अपने निर्यात में एक नया मील का पत्थर हासिल किया है
 | 
6 लाख वाली इस SUV का 15 देशों में है तगड़ा क्रेज
   

निसान इंडिया जिसने हाल ही में अपने पोर्टफोलियो में केवल मैग्नाइट मॉडल को शामिल किया है अब नए मॉडलों की टेस्टिंग में लगी हुई है। इस बीच कंपनी ने अपने निर्यात में एक नया मील का पत्थर हासिल किया है जिससे उसकी वैश्विक मांग की झलक मिलती है।

निसान का बढ़ता निर्यात और घरेलू बाजार में कंपीटीशन

निसान ने 29 जून 2024 को तमिलनाडु के एन्नोर कामराजर पोर्ट से अपनी 1.1 मिलियनवीं कार निर्यात की जो बताता है कि कंपनी ने विश्व बाजार में अपनी पकड़ मजबूत की है। भारत से 15 देशों में निर्यात करने वाली इस कंपनी का घरेलू बाजार में प्रदर्शन हालांकि उतार-चढ़ाव भरा रहा है। जून 2024 में कंपनी का कुल उत्पादन 10,284 यूनिट था जिसमें 8,177 यूनिट का निर्यात और केवल 2,107 यूनिट की घरेलू बिक्री शामिल थी। यह घरेलू बिक्री पिछले वर्ष की तुलना में 17.44% कम है।

मैग्नाइट गीजा एडिशन के फीचर्स

निसान मोटर इंडिया ने गीजा एडिशन की पहली वर्षगांठ पर इस स्पेशल एडिशन को बाजार में उतारा जिसमें कई उन्नत फीचर्स शामिल हैं। इस मॉडल में 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल मोटर के साथ CVT ट्रांसमिशन दिया गया है, जो 99bhp की शक्ति और 152Nm का टॉर्क पैदा करता है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 9.84 लाख रुपए है।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

सुरक्षा और सुविधा

मैग्नाइट गीजा एडिशन न केवल शक्तिशाली है, बल्कि यह सुरक्षा में भी कोई कसर नहीं छोड़ती। इसमें 2 एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट, ABS, EBD, और HSA जैसे फीचर्स शामिल हैं, जो इसे अत्यधिक सुरक्षित बनाते हैं। Global NCAP क्रैश टेस्ट में इसे 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग प्राप्त हुई है।