home page

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने बिक्री में तोड़ दिए पुराने रिकोर्ड, डेली धड़ाधड बिक रहे इतने यूनिट

टीवीएस मोटर्स जो भारतीय दोपहिया उद्योग में एक प्रमुख नाम है, ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube के साथ बाजार में मजबूत पकड़ बनाई है।
 | 
tvs-iqube-electric-scooter
   

टीवीएस मोटर्स जो भारतीय दोपहिया उद्योग में एक प्रमुख नाम है, ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube के साथ बाजार में मजबूत पकड़ बनाई है। iQube वर्तमान में टीवीएस के पोर्टफोलियो में एकमात्र इलेक्ट्रिक स्कूटर है, और इसने भारतीय ग्राहकों का दिल जीत लिया है। इसकी लोकप्रियता इतनी अधिक है कि यह ओला इलेक्ट्रिक के बाद भारत में दूसरे नंबर पर सबसे अधिक बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर बन गया है।

जून माह की बिक्री रिपोर्ट

पिछले महीने यानी जून में iQube ने बाजार में 15,859 यूनिट्स की बिक्री की, जो कि पिछले वर्ष जून में 14,462 यूनिट्स की तुलना में 9.66% की बढ़ोतरी है। इस शानदार बिक्री बढ़ोतरी ने टीवीएस की कुल बिक्री में लगभग 5% का योगदान दिया है।

खर्च और बचत

TVS मोटर्स ने अपने iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर के खर्च और बचत का विश्लेषण अपने आधिकारिक पेज पर प्रदर्शित किया है। कंपनी के अनुसार जहां एक पेट्रोल स्कूटर पर 50,000 किमी चलने का खर्च लगभग 1 लाख रुपए आता है वहीं iQube पर यह खर्च महज 6,466 रुपए होता है। इस तरह iQube ग्राहकों को 93,500 रुपए की भारी बचत करवाता है।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

चार्जिंग और लागत

iQube को सिंगल चार्ज करने का खर्च महज 19 रुपए है। इसके iQube ST मॉडल को पूरी तरह से चार्ज होने में 4 घंटे और 6 मिनट लगते हैं, जिसके बाद यह 145 किमी तक चल सकता है। यदि आप दैनिक 30 किमी चलते हैं, तो आपको सप्ताह में दो बार इसे चार्ज करना होगा, जिसका कुल खर्च महीने में केवल 150 रुपए आएगा।

आईक्यूब की उन्नत तकनीकी विशेषताएं

टीवीएस iQube में 7 इंच की टीएफटी टचस्क्रीन, वॉयस असिस्ट, एलेक्सा स्किलसेट, इनफिनिटी थीम पर्सनलाइजेशन, व्हीकल हेल्थ और चार्जिंग स्टेटस, 4G टेलीमैटिक्स और ओटीए अपडेट की सुविधाएँ शामिल हैं। इसकी बैटरी 5.1 kWh की है, जिससे यह 140 किमी की दूरी तय कर सकती है, और इसमें 1.5kW का फास्ट-चार्जिंग सपोर्ट भी मिलता है।