home page

BSNL के 249 रुपए के रिचार्ज प्लान ने उड़ाई Airtel और Jio की नींद, सस्ती सी कीमत पर मिल रही है जबरदस्त सुविधाएं

भारतीय टेलिकॉम उद्योग में नया विकास हुआ है जहां रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, और वोडाफोन-आइडिया जैसी प्राइवेट कंपनियों ने अपने मोबाइल रिचार्ज प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है।
 | 
BSNL के 249 रुपए के रिचार्ज प्लान ने उड़ाई Airtel और Jio की नींद
   

भारतीय टेलिकॉम उद्योग में नया विकास हुआ है जहां रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, और वोडाफोन-आइडिया जैसी प्राइवेट कंपनियों ने अपने मोबाइल रिचार्ज प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। नई कीमतें 3 जुलाई 2024 से महंगा होगा जिससे आम ग्राहकों पर असर पड़ने वाला है। इस बीच सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL ने अपनी किफायती प्लान के साथ बाजार में मजबूती से टिके रहने की कोशिश की है।

BSNL का किफायती और आकर्षक प्लान

BSNL ने 249 रुपये के बजट-फ्रेंडली प्लान के साथ अपनी पकड़ बनाए रखी है जो 45 दिनों की वैधता मिलती है। इस प्लान में ग्राहकों को रोजाना 2 जीबी डेटा, अनलिमिटेड कॉल और प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा मिलती है। इस विशेष प्लान की पेशकश से BSNL ने उन ग्राहकों को फायदा मिलेगा जो सस्ते प्लान की तलाश में हैं।

अन्य प्रमुख कंपनियों के रिचार्ज प्लान

एयरटेल और जियो ने भी अपने रिचार्ज प्लानों की कीमतों में संशोधन किया है। एयरटेल के 209 रुपये वाले प्लान को 249 रुपये में अपग्रेड किया गया है जो 28 दिनों की वैधता के साथ आता है और इसमें रोजाना 1 जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा शामिल है। इसी प्रकार जियो ने भी अपने 209 रुपये वाले प्लान को 249 रुपये में बदल दिया है जिसमें समान सुविधाएं शामिल हैं।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

वोडाफोन-आइडिया की कंपीटीशन प्लान

वोडाफोन-आइडिया ने भी अपने प्लान की कीमतों में संशोधन किया है, जहां 269 रुपये वाले प्लान को 299 रुपये में अपग्रेड किया गया है। इस प्लान में 28 दिनों की वैधता के साथ रोजाना 1 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा शामिल है।


कौन सा प्लान है बेहतर?

जबकि BSNL अपनी किफायती कीमतों और लंबी वैधता के साथ ग्राहकों के लिए एक आकर्षक विकल्प प्रस्तुत करता है अन्य प्राइवेट कंपनियों के पास तेज इंटरनेट स्पीड और बेहतर नेटवर्क कवरेज है। इसलिए ग्राहकों को अपनी खास जरूरतों के आधार पर चुनाव करना चाहिए।