home page

HDFC बैंक में खाता है तो इस खबर को ना करना नजरअंदाज, इस दिन HDFC बैंक के UPI समेत इन सुविधाओं का नही कर पाएंगे इस्तेमाल

एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर है। बैंक ने घोषणा की है कि 13 जुलाई को उनकी बैंकिंग सेवाओं में कुछ अस्थायी बाधाएँ आएंगी क्योंकि बैंक अपने सिस्टम को अपग्रेड करने जा रहा है।
 | 
important-for-hdfc-bank-customers
   

एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर है। बैंक ने घोषणा की है कि 13 जुलाई को उनकी बैंकिंग सेवाओं में कुछ अस्थायी बाधाएँ आएंगी क्योंकि बैंक अपने सिस्टम को अपग्रेड करने जा रहा है। इस अपग्रेड का मुख्य उद्देश्य बैंक की प्रदर्शन क्षमता को बढ़ाना और सेवाओं की विश्वसनीयता को सुधारना है। इस अपग्रेड के चलते, ग्राहक 13 जुलाई को यूपीआई सहित कई सेवाओं का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

यूपीआई और अन्य बैंकिंग सेवाओं पर असर

सिस्टम अपग्रेड की प्रक्रिया 13 जुलाई को सुबह 3 बजे से शाम 4:30 बजे तक चलेगी। इस दौरान यूपीआई सेवाएं सुबह 3:00 से 3:45 बजे तक और फिर सुबह 9:30 से दोपहर 12:45 बजे तक उपलब्ध नहीं होंगी। इसके अलावा, नेटबैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, IMPS, NEFT, और RTGS जैसी अन्य फंड ट्रांसफर सेवाएं भी इस अवधि के दौरान बाधित रहेंगी।

डेबिट और क्रेडिट कार्ड सेवाएं बनी रहेंगी सक्रिय

हालांकि, एचडीएफसी बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए एक अच्छी खबर यह है कि वे इस अवधि के दौरान भी एटीएम से नकदी निकाल सकेंगे और दुकानों पर स्वाइप मशीनों का उपयोग कर सकेंगे। ऑनलाइन खरीदारी और कार्ड संबंधित अन्य गतिविधियां भी बिना किसी बाधा के जारी रहेंगी।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

ग्राहकों के लिए बैंक के सुझाव

एचडीएफसी बैंक ने अपने ग्राहकों को सलाह दी है कि वे 12 जुलाई की शाम 7:30 बजे से पहले अपने जरूरी बैंकिंग कार्यों को निपटा लें जैसे कि पर्याप्त पैसे निकालना और जरूरी फंड ट्रांसफर करना। इस दिन को चुनने का कारण यह है कि 13 जुलाई एक शनिवार है और दूसरे शनिवार को अधिकांश बैंक बंद रहते हैं जिससे ग्राहकों को कम से कम असुविधा होगी। इस दौरान किसी भी तरह की असुविधा के लिए बैंक ने पहले से ही माफी मांगी है और ग्राहकों से सहयोग की अपेक्षा की है।