home page

Bhiwani Fourlane: भिवानी से चरखी दादरी का सफर अब हो जाएगा और भी आरामदायक, 31 किलोमीटर फोरलेन की होगी कायाकल्प

हरियाणा के चरखी दादरी और भिवानी के बीच का 31 किलोमीटर लंबा फोरलेन हाईवे जो कि पांच वर्षों से खस्ताहाल स्थिति में है अब जल्द ही नए सिरे से बनाया जाएगा।
 | 
haryana-bhiwani-to-charkhi-dadri
   

हरियाणा के चरखी दादरी और भिवानी के बीच का 31 किलोमीटर लंबा फोरलेन हाईवे जो कि पांच वर्षों से खस्ताहाल स्थिति में है अब जल्द ही नए सिरे से बनाया जाएगा। इस हाईवे पर वाहन चलना जोखिम भरा हो गया था क्योंकि गड्ढे और असमान सतह के कारण वाहन अक्सर हिचकोले खाते थे। इस परियोजना के लिए 32.24 लाख रुपये की लागत आएगी जिससे इस हाईवे को गड्ढे मुक्त और चकाचक बनाया जाएगा।

परियोजना का अनुबंध और शुरुआती योजना

पंचकूला की एक कंपनी को इस हाईवे को चकाचक करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। NHB Bhivani ने इस परियोजना के लिए निविदा जारी की है और कंपनी ने इस बड़े पैमाने पर मरम्मत और संचालन कार्य का वर्क ऑर्डर प्राप्त किया है। यह कंपनी अगले पांच साल तक इस हाईवे के रखरखाव और मरम्मत की जिम्मेदारी निभाएगी।

मरम्मत की प्रक्रिया और विशेषताएं

इस परियोजना के तहत, सबसे पहले 2019 में बने फोरलेन को दोबारा नया बनाया जाएगा। फोरलेन की मौजूदा स्थिति में कई गहरे गड्ढे हैं जो वाहनों के लिए खतरा बन चुके हैं। इन गड्ढों को भरने और सड़क की सतह को समतल बनाने के लिए आधुनिक मशीनरी और उच्च गुणवत्ता के मटेरियल का उपयोग किया जाएगा।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now