home page

हरियाणा के इन जिलों को सीएम सैनी ने दी करोड़ों की सौगात, 340 करोड़ के बजट से होंगे ये काम

हरियाणा में लोग पेयजल की कमी से जूझ रहे हैं। पानी की आपूर्ति में कमी के कारण दैनिक जीवन में कई समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं।
 | 
हरियाणा के इन जिलों को सीएम सैनी ने दी करोड़ों की सौगात
   

हरियाणा में लोग पेयजल की कमी से जूझ रहे हैं। पानी की आपूर्ति में कमी के कारण दैनिक जीवन में कई समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं। इस कठिनाई को दूर करने के लिए सरकार ने नई पहल की है जिससे जनता को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है।

सीएम का बड़ा कदम

राज्य के मुख्यमंत्री ने हरियाणा के तीन प्रमुख जिलों में पानी और सीवरेज सिस्टम के सुधार के लिए 340 करोड़ रुपये की राशि मंजूर की है। इस बड़ी राशि से अंबाला, हिसार और फतेहाबाद जिले में पेयजल और सीवरेज सुविधाओं में सुधार होने की आशा है।

अंबाला जिले का नवीनीकरण

इस योजना के तहत अंबाला जिले को 166 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। इस राशि से जिले के 10 से अधिक गांवों में सीवरेज सिस्टम की स्थापना और मरम्मत की जाएगी। इस कदम से स्थानीय निवासियों को स्वच्छ और सुरक्षित पेयजल मिल सके।

हिसार जिले में सुधार की योजना

हिसार में भी सरकार ने 65 करोड़ रुपये की बड़ी राशि मंजूर की है। यहाँ पानी की व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए नई पाइपलाइन बिछाई जाएगी जिससे पेयजल की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित हो सके।

फतेहाबाद

फतेहाबाद जिले में भी 62 करोड़ रुपये की लागत से पानी और सीवरेज सिस्टम में सुधार किया जा रहा है। इससे जिले के निवासियों को स्वच्छ पानी मिलेगा, जिससे स्वास्थ्य संबंधी जोखिमों में कमी आएगी।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now