home page

Haryana Fourlane Highway: हरियाणा के इन जिलों से होकर गुजरेंगे 3 नए फोरलेन एक्सप्रेसवे, इन गांवो की जमीन कीमतों में आया उछाल

हरियाणा के विकास की दिशा में एक बड़ी पहल होते हुए राज्य को जल्द ही तीन नए हाईवे मिलने वाले हैं।
 | 
new-highway-in-haryana
   

हरियाणा के विकास की दिशा में एक बड़ी पहल होते हुए राज्य को जल्द ही तीन नए हाईवे मिलने वाले हैं। ये नए राजमार्ग भारतमाला परियोजना के अंतर्गत निर्मित किए जाएंगे जिससे पानीपत से डबवाली, हिसार से रेवाड़ी और अंबाला से दिल्ली के बीच यात्रा करने वाले लोगों को बड़ी सहूलियत होगी।

केंद्रीय स्वीकृति से उम्मीदें बढ़ीं

केंद्र सरकार ने इन तीन राष्ट्रीय राजमार्गों के प्रस्तावों को हरी झंडी दिखा दी है जिससे न केवल राज्य के विकास को गति मिलेगी, बल्कि जीटी रोड पर बढ़ते यातायात को भी कम किया जा सकेगा। इससे क्षेत्रीय व्यापार और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

अंबाला से दिल्ली

अंबाला और दिल्ली के बीच यमुना किनारे बनने वाला नया राजमार्ग चंडीगढ़ और दिल्ली के बीच की दूरी को दो से ढाई घंटे कम कर देगा। इस नए मार्ग से न केवल यात्रा का समय बचेगा बल्कि यह दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के बीच आवाजाही को भी आसान बनाएगा।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

पानीपत से डबवाली तक नई सड़क

पानीपत से चौटाला गांव तक नए ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे का निर्माण भी प्रस्तावित है। इस मार्ग के निर्माण से बीकानेर से मेरठ तक की यात्रा और भी आसान होगी जिससे स्थानीय और अंतरराज्यीय यातायात में आसानी होगी।