home page

हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सफाई कर्मचारियों की कर दी मौज, सीएम ने मानदेय की बढ़ोतरी

हरियाणा सरकार ने हाल ही में एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए राज्य के सफाई कर्मचारियों के लिए कई नई सुविधाएं और लाभ घोषित किए हैं।
 | 
cm-saini-announced-an-increase
   

हरियाणा सरकार ने हाल ही में एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए राज्य के सफाई कर्मचारियों के लिए कई नई सुविधाएं और लाभ घोषित किए हैं। इन घोषणाओं में सबसे बड़ी खबर यह है कि अब सफाई कर्मचारियों को मिलने वाले मानदेय में बढ़ोतरी की गई है जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकेगा।

मानदेय में बढ़ोतरी

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने नगर पालिका और ग्राम पंचायतों के सफाई कर्मचारियों के मानदेय में बड़ी बढ़ोतरी की घोषणा की। अब नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों को 17,000 रुपए और ग्रामीण क्षेत्रों के सफाई कर्मचारियों को 16,000 रुपए मानदेय दिया जाएगा। यह बढ़ोतरी सफाई कर्मचारियों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए की गई है।

सफाई कर्मचारी पोर्टल की शुरुआत

मुख्यमंत्री सैनी ने एक नई तकनीकी पहल के रूप में 'सफाई कर्मचारी पोर्टल' शुरू करने की घोषणा की है। यह पोर्टल विशेष रूप से सफाई कर्मचारियों के लिए बनाया गया है, जहां वे अपने आवश्यकतानुसार सेवाएं प्राप्त कर सकेंगे और उनकी नौकरी संबंधित सूचनाएं उपलब्ध होंगी। यह पोर्टल जिला वार संरचना में विकसित किया गया है और इसके माध्यम से कर्मचारियों को उनके कार्य क्षेत्र के अनुसार तुरंत मानदेय दिया जा सकेगा।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

सरकार की पहलें और भविष्य की योजनाएं

इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि सरकार आगे भी इसी तरह की पहलें करती रहेगी ताकि राज्य के सभी नागरिकों की जीवन शैली में सुधार लाया जा सके। उन्होंने जोर देकर कहा कि सफाई कर्मचारी महज कर्मचारी नहीं हैं, बल्कि वे हमारे समाज के एक महत्वपूर्ण अंग हैं, और उनकी सेवाओं का सम्मान करना हम सबका कर्तव्य है।