home page

Haryana Guest Teacher: हरियाणा में गेस्ट टिचर्स की सैनी सरकार ने कर दी मौज, सैलरी में हुई इतने रूपये की बढ़ोतरी

हरियाणा में इस वर्ष अक्टूबर माह में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर, बीजेपी सरकार ने विभिन्न वर्गों को आकर्षित करने के लिए पहल की है।
 | 
haryana-govt-increased-pay-scale
   

हरियाणा में इस वर्ष अक्टूबर माह में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर, बीजेपी सरकार ने विभिन्न वर्गों को आकर्षित करने के लिए पहल की है। मुख्यमंत्री नायब सैनी के नेतृत्व में सरकार ने सरपंचों को बड़ी सौगात देने के साथ-साथ हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) के तहत काम कर रहे कर्मचारियों की सैलरी में भी वृद्धि की है।

गेस्ट टीचरों के लिए बड़ी खबर

हरियाणा सरकार ने गेस्ट टीचरों को भी खुश करने का प्रयास किया है। इन शिक्षकों की मासिक आय में 4% की बढ़ोतरी की गई है जो 1 जुलाई से लागू होगी। इस कदम के साथ सरकार ने यह संदेश दिया है कि वह शिक्षा क्षेत्र के सुधार और शिक्षकों की भलाई के प्रति सजग है।

शिक्षकों की नौकरी की सुरक्षा पर जोर

इसके अलावा, पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के पहले कार्यकाल में पारित एक विधेयक के तहत गेस्ट टीचर्स को रिटायरमेंट तक यानि 58 वर्ष की आयु तक नौकरी की गारंटी दी गई थी। इस नीति ने गेस्ट टीचर्स के बीच एक बड़ी राहत दी है और उन्हें नौकरी की एक निश्चित सुरक्षा भी।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

चुनावी माहौल में बीजेपी की रणनीति

ये सभी कदम बीजेपी सरकार द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उठाए गए हैं। इन पहलों का उद्देश्य विभिन्न समुदायों और वर्गों को अपनी ओर आकर्षित करना है जिससे चुनावी फायदा उठाया जा सके। सरकार की इन घोषणाओं का सकारात्मक प्रभाव उनके चुनावी परिणामों पर भी पड़ सकता है।