home page

हरियाणा में HPSC के इन पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, जाने आवेदन का तरीका व अंतिम तिथि

सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने स्वास्थ्य और आयुष विभाग में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी (ग्रुप-बी) के खाली पदों के लिए बंपर भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी किया है।
 | 
hpsc-amo-2024-registration
   

सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने स्वास्थ्य और आयुष विभाग में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी (ग्रुप-बी) के खाली पदों के लिए बंपर भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की लास्ट डेट

इन पदों के लिए उम्मीदवार आज 22 जून से लेकर 12 जुलाई 2024 के बीच कभी भी आवेदन कर सकते हैं। यह आवेदन प्रक्रिया केवल ऑनलाइन माध्यम से ही की जाएगी। इसलिए उम्मीदवार समय से पहले सभी जरूरी दस्तावेज तैयार रखें।

पदों की संख्या

भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस प्रक्रिया के माध्यम से आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर के कुल 805 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। यह एक सुनहरा अवसर है उन सभी उम्मीदवारों के लिए जो स्वास्थ्य क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं।

आयु सीमा

आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए 23 से 42 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे। वहीं रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट भी दी गई है। जिससे वे भी इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकें।

शैक्षिक योग्यता

एचपीएससी एएमओ भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त किसी भी यूनिवर्सिटी या कॉलेज से आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति में डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही आवेदकों ने 10वीं तक हिंदी विषय से पढ़ाई की होनी चाहिए। यह योग्यता सुनिश्चित करती है कि उम्मीदवारों के पास आवश्यक ज्ञान और कौशल हो।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

जरूरी दस्तावेज

आवेदन करते समय निम्नलिखित दस्तावेज अपलोड करने होंगे। इन दस्तावेजों को पहले से तैयार रखना आवश्यक है, ताकि आवेदन प्रक्रिया के दौरान किसी प्रकार की समस्या न हो।

आधार कार्ड
पारिवारिक पहचान पत्र
आवासीय प्रमाण पत्र
जाति प्रमाण पत्र
शैक्षिक दस्तावेज

आवेदन शुल्क

जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 1,000 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए यह शुल्क 250 रुपये निर्धारित किया गया है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से ही किया जा सकेगा।

आवेदन करने का आसान तरीका

आवेदन करने के लिए निम्नलिखित स्टेप्स का पालन करें:

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध 'विज्ञापन' टैब पर क्लिक करें।
  • एएमओ 2024 पद के लिए उपलब्ध आवेदन लिंक पर जाएं।
  • एप्लीकेशन फॉर्म भरकर सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करके फॉर्म सबमिट करें।
  • फॉर्म को डाउनलोड करें और आगे के लिए एक प्रिंट आउट लें।