home page

Haryana JBT Jobs: हरियाणा में कॉट्रैक्ट बेस पर की जाएगी JBT टिचर्स की भर्ती, बिना किसी देरी के तुरंत कर दे आवेदन

हरियाणा सरकार ने राज्य के सरकारी स्कूलों की शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए एक महत्वपूर्ण पहल की है। इस पहल के तहत नूंज जिले समेत विभिन्न जिलों में प्राइमरी जेबीटी शिक्षकों की बड़े पैमाने पर भर्तियां की जाएंगी।
 | 
job-alert-2024-jbt-teacher
   

हरियाणा सरकार ने राज्य के सरकारी स्कूलों की शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए एक महत्वपूर्ण पहल की है। इस पहल के तहत नूंज जिले समेत विभिन्न जिलों में प्राइमरी जेबीटी शिक्षकों की बड़े पैमाने पर भर्तियां की जाएंगी। इन भर्तियों का उद्देश्य स्कूलों में शिक्षकों की कमी को पूरा करना और शिक्षा के स्तर को सुधारना है।

शिक्षकों की कमी का समाधान

प्रदेश के सरकारी स्कूलों में लंबे समय से शिक्षकों के पद खाली पड़े हैं जिससे शिक्षण कार्य में बाधा आ रही है। नूंह जिले में टीचर की कमी है जिसे देखते हुए सरकार ने विशेष रूप से ध्यान केंद्रित किया है। इस दिशा में हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) के माध्यम से अनुबंध के आधार पर लगभग 9 हजार पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

भर्ती प्रक्रिया की जानकारी

इन भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है और इच्छुक उम्मीदवार 28 जून तक अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के लिए HKRN की वेबसाइट पर जाकर पूरी जानकारी ली जा सकती है। चयनित शिक्षकों को विभिन्न जिलों में तैनात किया जाएगा जिसमें नूंह जिले के स्कूलों में भी शामिल है।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now