home page

Haryana Retirement: हरियाणा में रिटायरमेंट होने की उम्र में हुई बढ़ोतरी, अब 58 की जगह इतने साल बाद ले सकेंगे रिटायरमेंट

हरियाणा सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ी राहत की घोषणा की है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की अध्यक्षता में हुई बैठक में रिटायरमेंट आयु को बढ़ाने का फैसला लिया गया है।
 | 
Haryana Retirement
   

हरियाणा सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ी राहत की घोषणा की है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की अध्यक्षता में हुई बैठक में रिटायरमेंट आयु को बढ़ाने का फैसला लिया गया है। इस फैसले के अनुसार हरियाणा के सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट आयु अब 58 साल से बढ़ाकर 60 साल कर दी गई है।

रिटायरमेंट आयु में बढ़ोतरी का महत्व

रिटायरमेंट आयु में यह वृद्धि राज्य के वित्तीय और मानव संसाधन स्थिरता के लिहाज से की गई है। सरकार का मानना है कि इससे कर्मचारियों को अपने सेवाकाल में अधिक समय तक योगदान देने का अवसर मिलेगा, और इसके साथ ही सरकारी मशीनरी को भी अनुभवी कर्मचारियों की सेवाएं अधिक समय तक प्राप्त हो सकेंगी।

कर्मचारियों की प्रतिक्रिया और लाभ

सरकार के इस फैसले का राज्य भर के कर्मचारियों ने स्वागत किया है। इस फैसले से कर्मचारियों को अपने वित्तीय और सामाजिक सुरक्षा के मानकों को बेहतर बनाने का अवसर मिलेगा। अधिक कार्यकाल का मतलब होगा कि कर्मचारियों को अपनी पेंशन और अन्य रिटायरमेंट लाभों को सुदृढ़ करने का और समय मिलेगा।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now