home page

हरियाणा में अब मुफ्त में कर पाएंगे हरिद्वार में स्नान, हरियाणा रोडवेज विभाग ने 100 दिनों के लिए शुरू की नई सेवा

हरियाणा रोडवेज ने आम लोगों को एक बड़ी सौगात देते हुए ऐतिहासिक फैसला किया है। अब हरियाणा रोडवेज ने लोगों को गंगा स्नान करवाने के लिए फ्री में बस सेवा कराने की घोषणा की है।
 | 
haridwar-free-bus
   

हरियाणा रोडवेज ने आम लोगों को एक बड़ी सौगात देते हुए ऐतिहासिक फैसला किया है। अब हरियाणा रोडवेज ने लोगों को गंगा स्नान करवाने के लिए फ्री में बस सेवा कराने की घोषणा की है। इस फैसले के तहत हरियाणा रोडवेज ने हरिद्वार के लिए मुफ्त बस सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है जिसमें यात्रियों को कोई किराया नहीं देना पड़ेगा।

जींद जिला डिपो जीएम की घोषणा

हरियाणा के जींद जिला डिपो के जीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि यदि लोगों को गंगा स्नान के लिए हरिद्वार जाना है तो रोडवेज विभाग उन्हें मुफ्त में हरिद्वार ले जाएगा। यह सेवा विशेष रूप से उन लोगों के लिए फायदेमंद होगी जो आर्थिक कारणों से हरिद्वार नहीं जा सकते थे।

हजारों लोगों का हरिद्वार स्नान

हरियाणा से प्रतिदिन हजारों लोग गंगा स्नान के लिए हरिद्वार रवाना होते हैं। रोडवेज विभाग ने समाजसेवक बलजीत रेढू की अगुवाई में इस मुफ्त बस सेवा का संचालन करने का निर्णय लिया है। अगले 100 दिनों तक जींद जिले से लोग बिना किसी शुल्क के हरिद्वार स्नान के लिए जा सकेंगे। अनुमान है कि प्रतिदिन 12 हजार से अधिक लोग इस सेवा का लाभ उठाएंगे।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

जाजवान गांव से बसों की शुरुआत

जींद जिला डिपो के अधिकारियों ने बताया कि इस स्पेशल बस सेवा की शुरुआत जींद जिले के जाजवान गांव से की जाएगी। यह सेवा विशेष रूप से उन लोगों के लिए होगी जो अपनी गाड़ी नहीं ले जा सकते हैं। महिला, बुजुर्ग और बच्चे इस सेवा का विशेष रूप से लाभ उठा सकेंगे।

समाजसेवी बलजीत रेढू का योगदान

समाजसेवी बलजीत रेढू ने बताया कि यह सेवा उन लोगों के लिए है जो अपनी गाड़ी नहीं ले जा सकते और गंगा स्नान की इच्छा रखते हैं। यह सेवा उन बुजुर्गों और महिलाओं के लिए भी महत्वपूर्ण है जो यात्रा के दौरान किसी परेशानी का सामना कर सकते हैं। हरियाणा रोडवेज की इस सेवा से सभी आयु वर्ग के लोग लाभान्वित होंगे।

हरियाणा रोडवेज की समाज सेवा

हरियाणा रोडवेज की यह सेवा समाज सेवा का एक उत्कृष्ट उदाहरण है। यह पहल लोगों को धार्मिक और आध्यात्मिक यात्रा में सहायता प्रदान करेगी। इस सेवा से उन लोगों को विशेष राहत मिलेगी जो हरिद्वार जाने का सपना देखते थे लेकिन आर्थिक कारणों से नहीं जा पाते थे।

यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा

हरियाणा रोडवेज ने यह सुनिश्चित किया है कि यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा। बसों में सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी ताकि यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। यह सेवा विशेष रूप से सुरक्षित और आरामदायक होगी ताकि सभी लोग अपनी यात्रा का आनंद ले सकें।