home page

इस गांव में कच्छा पहनकर घूमने वालों पर पंचायत ने लिया सख्त निर्णय, घूमता हुआ कोई दिखा तो होगी कानूनी कार्रवाई

हरियाणा के भिवानी जिला के गुजरानी गांव में पंचायत ने एक विशेष और चर्चा में आने वाला फैसला लिया है। पंचायत ने घोषणा की है कि गांव के भीतर छोटा कच्छा या निकर पहनने पर रोक लगाई जाएगी।
 | 
Gujrani village, gujrani village panchayat, ban on half pants, no wearing of half pants publicly, female sarpanch bans half pants,
   

हरियाणा के भिवानी जिला के गुजरानी गांव में पंचायत ने एक विशेष और चर्चा में आने वाला फैसला लिया है। पंचायत ने घोषणा की है कि गांव के भीतर छोटा कच्छा या निकर पहनने पर रोक लगाई जाएगी। इस फैसले का मुख्य उद्देश्य गांव में सार्वजनिक स्थलों पर शालीनता और शिष्टाचार बनाए रखना है।

फैसले के पीछे का कारण

इस फैसले को लेने का मुख्य कारण गांव में बढ़ती अश्लीलता और असभ्यता को रोकना है। गांव की सरपंच सुरेश शर्मा का कहना है कि युवाओं द्वारा छोटे कपड़े पहनने से स्थानीय समुदाय में असहजता बढ़ रही है खासकर तब जब महिलाएं और बच्चे भी सार्वजनिक रूप से इन स्थलों पर मौजूद होते हैं।

पंचायत द्वारा लिया गया फैसला

गुजरानी गांव में पंचायत ने इस फैसले को लागू करने के लिए मुनादी करवाई है। इस मुनादी के द्वारा गांववालों को सूचित किया गया है कि यदि कोई भी व्यक्ति इस नियम का उल्लंघन करता है तो उसे कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

सामाजिक प्रतिक्रिया और चुनौतियां

इस फैसले को लेकर गांव में मिली-जुली प्रतिक्रियाएँ सामने आ रही हैं। कुछ लोग इसे सामाजिक शालीनता बढ़ाने का एक कदम मान रहे हैं जबकि कुछ इसे व्यक्तिगत स्वतंत्रता पर अनुचित प्रतिबंध के रूप में देख रहे हैं। गांव की महिलाओं और युवाओं ने इस पर विशेष रूप से ध्यान दिया है क्योंकि यह उनके दैनिक जीवन और आराम को प्रभावित करता है।