home page

Salary Hike: हरियाणा सरकार ने इन कर्मचारियों की बढ़ाई सैलरी, इस तारीख से खाते में आएगी बढ़ी हुई सैलरी

हरियाणा की नायब सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी लाई है। हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) के अंतर्गत आने वाले सभी वर्गों के कर्मचारियों के वेतन में सुधार का ऐलान किया गया है।
 | 
haryana-news-nayab-singh-saini
   

हरियाणा की नायब सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी लाई है। हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) के अंतर्गत आने वाले सभी वर्गों के कर्मचारियों के वेतन में सुधार का ऐलान किया गया है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने यह घोषणा भारतीय मजदूर संघ के साथ एक बैठक के दौरान की।

वेतन बढ़ोतरी की जानकारी

सीएम सैनी ने बताया कि HKRN के अंतर्गत पार्ट वन पार्ट टू और पार्ट थ्री में शामिल सभी कर्मचारियों की सैलरी में लगभग 8 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जा रही है। यह बढ़ोतरी 1 जुलाई से लागू होगी जिससे कर्मचारियों को आर्थिक सहायता मिलेगी।

कर्मचारियों के अधिकार और सुरक्षा

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सरकार कर्मचारियों के अधिकारों की सुरक्षा के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। पहले के समय में दुर्घटना की स्थिति में कोई विशेष लाभ नहीं मिलता था लेकिन अब सरकार ने इस दिशा में सकारात्मक कदम उठाए हैं। दुर्घटना के समय कर्मचारियों को आवश्यक सहायता और सुरक्षा प्रदान की जाएगी।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

सामाजिक न्याय की दिशा में पहल

इसके अतिरिक्त, मुख्यमंत्री ने बताया कि HKRN के माध्यम से अनुसूचित जाति (SC) और अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के लिए विशेष आरक्षण नीति के तहत भर्ती की गई है। इस पहल से समाज के कमजोर वर्गों को रोजगार में समान अवसर प्रदान किए जा रहे हैं और सामाजिक न्याय को बढ़ावा दिया जा रहा है।