home page

T20 World Cup: फाइनल में पाकिस्तान की हार के बाद पंजाब के कॉलेज में बवाल, जमकर चले ईंट और पत्थर

T20 World Cup: पंजाब के मोगा में एक प्राइवेट कॉलेज के छात्रों का दो गुट आपस में भिड़ गया।उन्होंने हाथापाई के बाद एक-दूसरे पर ईंट और पत्थर चलाए। पुलिस ने दोनों गुटों को समझा-बुझाकर राजीनामा करवा दिया है।
 | 
T20 World Cup Final 2022 : Pakistan vs England

इंग्लैंड ने बीती रात T20 World Cup के फाइनल में पाकिस्तान को हराते हुए अपना दूसरा खिताब जीता। बाबर सेना की हार के बाद पंजाब के मोगा में दो गुट आपस में भिड़ गए। घटना यहां के एक प्राइवेट कॉलेज की है। दरअसल, लाला लाजपत राय कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट (LLRM) में जम्मू-कश्मीर के छात्रों के समूह की भिड़ंत बिहार और अन्य राज्यों के स्टूडेंट्स के साथ हो गई। इस घटना में दोनों पक्षों के कुछ छात्र घायल हो गए।

इस दौरान जमकर ईंट पत्थर चले। घटना पंजाब के जिला मोगा के एल एल आर एम कालेज की है। मामले में दोनों ही गुटों की ओर से आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। हालांकि पुलिस ने दोनों गुटों को समझा बुझाकर राजीनामा करवा दिया है।

पुलिस ने दिखाई समझदारी

कहा जा रहा है कि स्थानीय पुलिस ने स्टूडेंट्स के भविष्य को देखते हुए समझदारी दिखाई और अग्रिम कार्रवाई ना करते हुए दोनों गुटों के बीच राजीनामा करा दिया।

नारेबाजी से शुरू हुआ विवाद

शुरुआती जांच में पता चला है कि यह झगड़ा T20 World Cup Final इंग्लैंड के हाथों पाकिस्तान की हार के बाद हुई। कश्मीरी छात्र, ज्यादातर एक विशेष समुदाय से संबंधित थे और कथित तौर पर पाकिस्तान का समर्थन कर रहे थे, जबकि बिहार और अन्य राज्यों के छात्रों के एक अन्य समूह ने कथित तौर पर पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाए, जिसके बाद मामले ने तुल पकड़ लिया और दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पथराव कर दिया। स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने दावा किया कि स्थिति अब नियंत्रण में है।

दोनों पक्षों ने दीये अलग अलग बयान
 
मौके पर जम्मू कश्मीर के और विद्यार्थी भी पहुंचे थे,लेकिन नाम पता बताने को तैयार नहीं थे, जिस कारण उन्हें बिना इलाज लौटने को मजबूर होना पड़ा। बिहार के घायल छात्रों का कहना है कि पाकिस्तान के मैच हारते ही जम्मू कश्मीर के विद्यार्थियों ने हिंदुस्तान के खिलाफ टिप्पणी करना शुरू कर दिया, उन्हें रोकने पर विवाद हुआ।

वहीं, जम्मू कश्मीर के घायल छात्रों का कहना है कि उन्होंने हिंदुस्तान के खिलाफ कोई नारा नहीं लगाया, बिहार के विद्यार्थियों ने पाकिस्तान के हारते ही इस्लाम को लेकर गलत टिप्पणी की, उसे रोकने पर उनके साथ मारपीट की गई। कालेज प्रबंधन व थाना सदर पुलिस फिलहाल दोनों पक्षों के विद्यार्थियों को समझाने बुझाने में जुटे हुए हैं।

इंग्लैंड ने पांच विकेट से जीता टी-20 वर्ल्ड कप

बता दें कि पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल रविवार को मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। इसमें इंग्लैंड ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी की। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 138 रन बनाए। इंग्लैंड की टीम ने जीत का लक्ष्य पांच विकेट शेष रहते प्राप्त कर लिया। बेन स्टोक्स ने 49 गेंदों में शानदार अविजित 52 रन बनाए। इंग्लैंड की टीम दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप विजेता बनी है।