home page

इस गलती के चलते नए iPhone की भी बैटरी जल्दी हो जाती है खत्म, भूलकर भी मत करना ये गलतियां

आज के समय में स्मार्टफोन हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है। फिर चाहे वह एंड्रॉयड हो या आईफोन इनकी बैटरी का जल्दी खत्म होना एक आम समस्या है।
 | 
iphone-battery-saving-tips
   

आज के समय में स्मार्टफोन हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है। फिर चाहे वह एंड्रॉयड हो या आईफोन इनकी बैटरी का जल्दी खत्म होना एक आम समस्या है। खासकर आईफोन यूजर्स के लिए यह बड़ी चिंता का विषय होती है क्योंकि उनके फोन की बैटरी अक्सर जल्दी खत्म होती है।

नए सॉफ्टवेयर का महत्व

यदि आप एक आईफोन यूजर्स हैं और आपकी बैटरी जल्दी खत्म हो रही है तो इसका एक कारण यह हो सकता है कि आपका फोन नया सॉफ्टवेयर से अपडेट नहीं है। आपके फोन को समय-समय पर अपडेट करना जरूरी है ताकि यह अच्छी तरह से काम कर सके। इसके लिए 'Settings > General > Software Update' पर जाकर आप अपने फोन को अपडेट कर सकते हैं।

सेटिंग्स का अनुकूलन

एप्पल दो मुख्य तरीके बताता है जिनसे आप अपनी बैटरी की लाइफ को बचा सकते हैं। पहला, अपनी स्क्रीन की ब्राइटनेस को कम रखें ताकि बैटरी कम खर्च हो। दूसरा जब भी संभव हो Wifi का उपयोग करें क्योंकि यह सेलुलर डाटा की तुलना में कम बैटरी खर्च करता है।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

कम पावर मोड की उपयोगिता

आईफोन में iOS 9 के साथ पेश किए गए 'लो पावर मोड' का उपयोग करने से बैटरी की लाइफ काफी बढ़ जाती है। जब भी आपके फोन की बैटरी 20% या 10% पर पहुँच जाती है, आपके फोन में एक सूचना आती है और आप एक क्लिक से इस मोड को चालू कर सकते हैं।

USB चार्जिंग के दौरान सावधानी

जब आप अपने आईफोन को USB के माध्यम से चार्ज करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका कंप्यूटर चालू और प्लग इन हो। अगर आपका डिवाइस किसी ऐसे कंप्यूटर से जुड़ा है जो बंद है या स्लीप मोड में है, तो आपके डिवाइस की बैटरी तेजी से खत्म हो सकती है।