home page

जंगल में प्यास से भटक रहे ज़हरीले सांप को लड़के ने बॉटल से पिलाया पानी, पानी पीने के बाद सांप ने जो किया वो आपको हैरान कर देगा

किसी जहरीले सांप को देखते ही आदमी काफी सतर्क हो जाता है क्योंकि वह उससे अपनी जान का खतरा महसूस करता है, वहीं सांप अगर किंग कोबरा हो तो खतरा कितना ज्यादा बढ़ जाता है यह बताने की जरूरत नहीं
 | 
kjh

किसी जहरीले सांप को देखते ही आदमी काफी सतर्क हो जाता है क्योंकि वह उससे अपनी जान का खतरा महसूस करता है, वहीं सांप अगर किंग कोबरा हो तो खतरा कितना ज्यादा बढ़ जाता है यह बताने की जरूरत नहीं। अगर आपके सामने कोई किंग कोबरा सांप आ जाएं तो आप बिना कुछ सोचे-समझे सीधे उसे मारने के लिए दौड़ पड़ेंगे या फिर अपनी जान बचाने के लिए भागेंगे।

लेकिन उत्तरी कर्नाटक के कइगा इलाके में कुछ लोगों ने सांप को मारने के बजाए उसे बोतल से पानी पिलाया जिसका वीडियो अब वायरल हो रहा है। सोशल नेटवर्किंग साइट यूट्यूब पर इस वीडियो को साढ़े पांच लाख बार से ज्यादा बार देखा जा चुका है। 12 फीट लंबे किंग कोबरा के शहर के एक इलाके में दिखते ही लोगों के बीच हड़कंप मच गया लेकिन लोगों ने उसे मारा नहीं।

वहीं लोगों ने उसे प्लास्टिक की बोतल की मदद से पानी पिलाया। वहीं किंग कोबरा सांप जो बहुत ही खतरनाक माना जाता है वह भी अपने स्वभाव के विपरीत शांत बना रहा और उसने पानी पिलाने वालों पर कोई हमला नहीं किया और शांत होकर पानी पिया।

वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि पानी पिलाने के लिए एक शख्स सांप की पूंछ पकड़े हुए है और दूसरा उसे बोतल से पानी पिला रहा है। वहीं आस-पास मौजूद कुछ और लोग भी इस नजारे को देख रहे हैं। वहीं खबरों के मुताबिक जिस क्षेत्र में सांप पाया गया वह सूखा प्रभावित भी है। ऐसे में माना जा रहा है कि साप पानी के लिए भटकता हुआ शहर में पहुंच गया होगा।