home page

एक ऐसा डायरेक्टर जिसकी हर फिल्म ने की है 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई, 25 साल के फिल्मी करियर में नही हुई एक भी फिल्म फ्लॉप

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में टैलेंटेड फिल्ममेकर्स की भरमार है। राजकुमार हिरानी, रोहित शेट्टी, एसएस राजामौली और संजय लीला भंसाली जैसे डायरेक्टर्स बेहतरीन फिल्में देने के लिए जाने जाते हैं। 
 | 
karan johar box office records
   

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में टैलेंटेड फिल्ममेकर्स की भरमार है। राजकुमार हिरानी, रोहित शेट्टी, एसएस राजामौली और संजय लीला भंसाली जैसे डायरेक्टर्स बेहतरीन फिल्में देने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन एक डायरेक्टर ऐसा है, जिसने अपने करियर में बहुत कम फिल्में डायरेक्ट की हैं।

लेकिन उनकी हर मूवी ने 100 करोड़ क्लब में एंट्री मारी है और दिलचस्प बात ये है कि आज तक एक भी फिल्म फ्लॉप नहीं हुई है। वो कोई और नहीं बल्कि करण जौहर हैं। करण जौहर बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर फिल्ममेकर्स की लिस्ट में शुमार हैं।

वह सिर्फ निर्देशन हीं नहीं करते बल्कि फिल्में प्रोड्यूस भी करते हैं। एक समय था जब करण जौहर को फिल्मों के बारे में कुछ नहीं पता था फिर उन्होंने पिता यश जौहर की फिल्म मेकिंग विरासत को आगे बढ़ाने का फैसला किया और आज वह टॉप डायरेक्टर्स में शामिल हैं।

करण जौहर ने जितनी भी फिल्मों का निर्देशन किया है, सबकी कमाई 100 करोड़ रुपये से ऊपर रही है। बॉलीवुड एक ऐसी जगह है, जहां शाहरुख खान और सनी देओल जैसे टॉप सितारे भी फ्लॉप फिल्में दे चुके हैं, लेकिन करण जौहर ने अपने 25 साल के करियर में एक भी फ्लॉप फिल्म नहीं दी है।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

सब की सब मूवीज़ ने धड़ल्ले से 100 करोड़ क्लब में एंट्री मारी है। करण जौहर ने आदित्य चोपड़ा की फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के लिए बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था। इसके बाद उन्होंने 'कुछ कुछ होता है' का निर्देशन किया, जो 1998 की हाईएस्ट ग्रोसिंग फिल्म साबित हुई थी।

इस फिल्म ने दुनियाभर में 107 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। डीएनए में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, बाद करण जौहर की 'कभी खुशी कभी गम', 'कभी अलविदा ना कहना' ने भी 100 करोड़ से ज्यादा कमाई की थी।

उनके निर्देशन में बनी शाहरुख खान और काजोल की फिल्म 'माई नेम इज खान' ने बॉक्स ऑफिस पर 223 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' ने भी कमाई के मामले में 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया था। वहीं, 'ऐ दिल है मुश्किल' भी हिट साबित हुई थी।

जिसमें रणवबीर कपूर के साथ ऐश्वर्या राय बच्चन की जोड़ी नजर आई थी। इस मूवी ने 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर डाली थी। इन दिनों करण जौहर की फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है।

इसमें रणवीर सिंह और आलिया भट्ट ने लीड किरदार निभाया है। 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' ने दुनियाभर में 300 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है और बॉक्स ऑफिस पर अभी भी फिल्म की कमाई जारी है।