home page

कम बजट में बढ़िया गाड़ी खरीदने वालों के लिए आया सुनहरा मौक़ा, इस जगह बड़ी ही सस्ती क़ीमत में मिल जाएगी सपनों की कार

गाड़ी की कीमतें बढ़ने के बीच, आप एक नई कार खरीदना चाहते हैं, लेकिन आप अपना बजट बढ़ाना नहीं चाहते, तो कम कीमत में अपनी मनपसंद कार खरीदने का एक स्मार्ट तरीका है।
 | 
Benefits of Second Hand Cars
   

गाड़ी की कीमतें बढ़ने के बीच, आप एक नई कार खरीदना चाहते हैं, लेकिन आप अपना बजट बढ़ाना नहीं चाहते, तो कम कीमत में अपनी मनपसंद कार खरीदने का एक स्मार्ट तरीका है। हाँ, आप अपने सेकेंड-हैंड कारों में से कोई भी चुन सकते हैं।

जिससे आप अपने बजट के अंदर एक सुंदर कार खरीद सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि एक सेकंड हैंड कार आपके बजट और जीवनशैली में कैसे फिट हो सकती है।

लोन पर बचत

फाइनेंस पर एक सेकेंड हैंड कार खरीदना चाहते हैं तो यह भी एक विकल्प है। बाजार में बहुत सी फाइनेंस कंपनियां उपयुक्त दरों पर पुराने कारों का फाइनेंस करती हैं। 

फैमिली सेंट्रिक वाहन

यदि आप परिवार और दोस्तों के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने के शौकीन हैं तो भी आप एक छोटी कार में इसका मजा ले सकते हैं। क्योंकि एक पुरानी कार में भी बहुत सारे फीचर्स मिलने की संभावना होती है।

आप नई गाड़ी खरीदने की तुलना में अधिक सुविधाओं से अपनी आवश्यकताओं के अनुसार अपनी पुरानी कार को मोडिफिकेशन करवा सकते हैं। 

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

बीमा लागत पर बचत

पुरानी गाड़ी खरीदने के पीछे कम बीमा लागत भी एक महत्वपूर्ण कारक हो सकता है, क्योंकि पुरानी गाड़ी की मार्केट वैल्यू कम हो जाती है. एक निश्चित आयु के बाद, इस्तेमाल की गई गाड़ी पर बीमा प्रीमियम में 30% से 40% तक की बचत हो सकती है। सेकेंड हैंड कार बीमा की लागत काफी कम हो सकती है।

बजट में विलासिता और प्रदर्शन

सेकेंड-हैंड कारों के बारे में सबसे आम गलतफहमी यह है कि उनकी क्वालिटी खराब होती है। इसके बावजूद, ऐसा बिल्कुल नहीं है। क्योंकि लोग अपनी कारों को विभिन्न कारणों से सुधारते रहते हैं।

जिससे कार की गुणवत्ता पर कोई असर नहीं पड़ता यदि आप 2016 मारुति विटारा ब्रेज़ा या किसी अन्य कार खरीदते हैं, तो आप बहुत सारी सुविधाओं के साथ शानदार लग्जरी और परफॉर्मेंस पा सकते हैं।

बेहतर रीसेल वैल्यू

जब कोई गाड़ी शोरूम से बाहर निकलती है, उसकी मार्केट वैल्यू कम होना शुरू हो जाती है। नई गाड़ी की मार्केट वैल्यू कुछ सालों बाद बहुत कम हो जाती है।

आप एक पुरानी कार खरीदते हैं, तो इसकी कीमत तेजी से नहीं घटती, लेकिन आप इसे बेचते हैं तो इसके लिए एक बड़ा और बेहतर सौदा मिल सकता है।