home page

भूखे लकड़बग्घों के झुंड ने शेरनी को अकेला देख बोल दिया धावा, जंगल की रानी ने सीखाया ऐसा सबक की आपको भी नही होगा आंखो पर यकीन

दक्षिण अफ्रीका के विशाल जंगलों में जगली जीवन बहुत खतरनाक है। हाल ही में सेरोनडेला सफारी लॉज के वन्यजीव पेशेवर बेनजी सोल्म्स ने एक शेरनी का वीडियो रिकॉर्ड किया जिसने अभी-अभी शिकार किया था।
 | 
sherni-par-hamla
   

दक्षिण अफ्रीका के विशाल जंगलों में जगली जीवन बहुत खतरनाक है। हाल ही में सेरोनडेला सफारी लॉज के वन्यजीव पेशेवर बेनजी सोल्म्स ने एक शेरनी का वीडियो रिकॉर्ड किया जिसने अभी-अभी शिकार किया था। शेरनी अपने भोजन का आनंद लेने की पूरी तैयारी में थी लेकिन उसके इस इरादे पर पानी फिर गया जब लकड़बग्घों के एक झुंड ने उस पर हमला बोल दिया।

लकड़बग्घों का अचानक हमला

शेरनी के शिकार को देख लकड़बग्घे उत्तेजित हो उठे। हालांकि शिकार को छीनना उनके लिए आसान नहीं था क्योंकि शेरनी ने भी पूरी ताकत से मुकाबला करने का फैसला किया था। जैसे ही उसने लकड़बग्घों को देखा उसने तेजी से अपना भोजन पास की झाड़ी में छिपा दिया और लकड़बग्घों पर हमला बोल दिया जिससे झुंड बिखर गया।

शेरनी का प्रतिरोध और लकड़बग्घों की चालाकी

लकड़बग्घे हालांकि जल्द ही समझ गए कि शेरनी अकेली है और उन्होंने समूह में वापस आकर फिर से हमला किया। शेरनी ने अपनी पूरी कोशिश की लेकिन अंततः उसे भागना पड़ा। यह देख लकड़बग्घों ने उसका पीछा नहीं किया और उन्होंने तुरंत छिपाए गए भोजन को खोज निकाला और उसे आनंदपूर्वक खाया।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now