home page

बजाज चेतक के बाद मार्केट में आने वाला है नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, खूबियों को जानकर तो आप भी करेंगे बल्ले बल्ले

हालाँकि, बदलाव को देखते हुए लोग अब इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर अधिक आकर्षित हो रहे हैं।
 | 
बजाज चेतक के बाद मार्केट में आने वाला है नया इलेक्ट्रिक स्कूटर
   

हालाँकि, बदलाव को देखते हुए लोग अब इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर अधिक आकर्षित हो रहे हैं। ऐसे में, ऑटो सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी बजाज ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Chetak को पेश किया है। लेकिन कंपनी ने इसकी कीमत काफी अधिक रखी है,

लगभग 1,60,000 रुपए।लेकिन कंपनी अब बजाज ब्लेड नामक एक और नई इलेक्ट्रिक स्कूटर इस EV मार्केट में लाने वाली है। कम्पनी का कहना है कि यह एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा जो किसी भी व्यक्ति को चलाते हुए चलाया जा सकेगा।

बजाज ब्लेड इलेक्ट्रिक स्कूटर

बजाज कंपनी द्वारा आने वाले दिनों में इस इलेक्ट्रिक को लॉन्च किया जाना है। यही कारण है कि मीडिया में चर्चा चल रही है कि इसकी रेंज लगभग 200 किलोमीटर की होगी। यह कंपनी लिथियम बैटरी का इस्तेमाल करेगी, जो बेहतर टॉर्क और पावर उत्पादन करने वाले इलेक्ट्रिक मोटरों को जोड़ेगी। टॉप स्पीड भी 80 से 90 किमी/घंटा होगी। बैटरी चार से पांच घंटे में पूरी तरह चार्ज हो सकती है।

अन्य फीचर्स और कब तक होगी लॉन्च

कम्पनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो अलग-अलग मूल्यों में बेचने वाली है। इस इलेक्ट्रिक सुपर में भी आधुनिक फीचर्स का इस्तेमाल होना चाहिए, जैसे कि अन्य स्कूटर। कम्पनी इसे 2025 तक EV मार्केट में लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा, इसके बारे में फिलहाल कोई लीक नहीं हुआ है।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now