home page

सूर्यास्त होने के बाद घर में भूलकर भी नही करने चाहिए ये काम, वरना माता लक्ष्मी हो जाती है नाराज

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में कई ऐसे नियम बताए गए हैं, जो सीधे तौर पर एक व्यक्ति के जीवन और समृद्धि पर प्रभाव डालते हैं। इनमें से एक महत्वपूर्ण नियम है सूर्यास्त (Sunset) के बाद के कार्य।
 | 
avoid these things after sunset

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में कई ऐसे नियम बताए गए हैं, जो सीधे तौर पर एक व्यक्ति के जीवन और समृद्धि पर प्रभाव डालते हैं। इनमें से एक महत्वपूर्ण नियम है सूर्यास्त (Sunset) के बाद के कार्य। हिंदू धर्म शास्त्रों (Hindu Scriptures) में इन नियमों का विशेष महत्व बताया गया है।

सूर्यास्त के बाद के कार्य और उनका प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, सूर्यास्त के समय कुछ विशेष कार्यों से बचने की सलाह दी जाती है। जैसे कि सूर्यास्त के बाद बालों में कंघी करने से वास्तु दोष (Vastu Dosha) उत्पन्न होता है और इससे मां लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) नाराज हो सकती हैं।

सूर्यास्त के बाद घरेलू कार्यों का महत्व 

सूर्यास्त के बाद घरेलू कार्यों जैसे सफाई और बर्तन धोने से बचना चाहिए। इस समय में ऐसे कार्य करने से वास्तु दोष लगते हैं और इसका प्रतिकूल प्रभाव घर की आर्थिक स्थिति (Financial Situation) पर पड़ता है।

सूर्यास्त के बाद की व्यक्तिगत आदतें 

सूर्यास्त के बाद नाखून काटने और तुरंत सोने जैसी आदतों से बचने की सलाह दी जाती है। इन कार्यों से घर में नकारात्मक ऊर्जा (Negative Energy) का प्रवेश होता है, जिससे वास्तु दोष और वित्तीय समस्याएं (Financial Problems) उत्पन्न हो सकती हैं।

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की संपन्नता 

वास्तु शास्त्र में ऐसे नियमों का पालन करने पर घर में समृद्धि और सकारात्मकता (Positivity) बनी रहती है। ये नियम व्यक्ति के जीवन में धन हानि (Financial Loss) से बचाव करते हैं और घर में सौहार्द और खुशहाली (Harmony and Happiness) लाते हैं।

(Disclaimer: ऊपर दी हुई जानकारी इंटरनेट के माध्यम से जुटाई गई और किसी भी जानकारी की प्रमाणिकता या सत्यता का CANYON SPECIALITY FOODS दावा नही करते है. किसी भी जानकारी को उपयोग में लाने से पहले अपने विशेषज्ञ से विचार विमर्श जरूर कर ले. किसी भी प्रकार के फायदें या नुकसान के लिए हमारी कोई जिम्मेवारी नही होगी.)