home page

इस उम्र के बाद महिलाएं हो जाती है पहले से भी ज्यादा रोमांटिक, भरी महफिल में भी मौका मिलते ही कर देती है ये काम

प्यार और रोमांस की कोई निश्चित उम्र नहीं होती। हर उम्र में महिलाएं अलग-अलग तरह से रोमांटिक रूचियाँ विकसित करती हैं।
 | 
relationship-tips-women
   

प्यार और रोमांस की कोई निश्चित उम्र नहीं होती। हर उम्र में महिलाएं अलग-अलग तरह से रोमांटिक रूचियाँ विकसित करती हैं। आम धारणा के अनुसार युवावस्था के दिनों को रोमांस के लिए सबसे अनुकूल समझा जाता है परंतु विज्ञान की नई खोजों ने इस धारणा को चुनौती दी है।

युवावस्था की रोमांटिक अपेक्षाएं

यह माना जाता है कि 20 से 22 वर्ष की उम्र के बीच महिलाओं में रोमांटिक भावनाएं उच्चतम होती हैं। इस दौरान युवतियाँ अपने जीवन में नई शक्ति और उत्साह का अनुभव करती हैं और इसी के साथ उनकी रोमांटिक इच्छाएं भी अधिक सक्रिय होती हैं।

नई शोध में उम्र के साथ बढ़ती रोमांटिक इच्छाएँ

हाल ही में 'नैचुरल साइकल' ऐप द्वारा किए गए एक शोध के अनुसार 35 से 40 वर्ष की उम्र के बीच महिलाओं में रोमांटिक भावनाएं पीक पर होती हैं। इस उम्र में महिलाओं की इच्छाएँ और उनकी रोमांटिक आकांक्षाएं काफी बढ़ जाती हैं और वे संबंध बनाने की प्रक्रिया का अधिक आनंद लेती हैं।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

शोध की प्रमुख बातें

इस शोध में 2600 महिलाओं का सर्वे किया गया था जिसमें 35 वर्ष से ऊपर की अधिकांश महिलाओं ने स्वीकार किया कि उन्हें इस उम्र में रोमांटिक संबंध बनाना अधिक सुखद लगता है। इस शोध से यह साबित होता है कि उम्र के साथ महिलाओं की रोमांटिक इच्छाएं न केवल बदलती हैं बल्कि कई मामलों में तो बढ़ती भी हैं।