home page

हरियाणा में 30 और 31 मार्च को बंद रहेंगे प्रदेश के सभी पेट्रोल पंप, टाइम रहते करवा लीजिए टंकी फुल

हरियाणा से एक महत्वपूर्ण समाचार आ रहा है जो प्रत्येक वाहन चालक के लिए चिंता का विषय है। पेट्रोल पंप डीलरों ने 30 और 31 मार्च को अपने पंपों को बंद रखने का निर्णय लिया है। इस दो दिवसीय हड़ताल की घोषणा....
 | 
Petrol pumps closed on 30th and 31st
   

हरियाणा से एक महत्वपूर्ण समाचार आ रहा है जो प्रत्येक वाहन चालक के लिए चिंता का विषय है। पेट्रोल पंप डीलरों ने 30 और 31 मार्च को अपने पंपों को बंद रखने का निर्णय लिया है। इस दो दिवसीय हड़ताल की घोषणा पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन हरियाणा द्वारा की गई है।

हरियाणा में पेट्रोल पंप हड़ताल की यह घोषणा न केवल वाहन चालकों बल्कि सभी नागरिकों के लिए एक चुनौतीपूर्ण स्थिति उत्पन्न करती है। इस दौरान सभी को अपने वाहनों की ईंधन आवश्यकताओं को समझदारी से योजना बनाकर पूरा करना होगा ताकि इस हड़ताल का प्रभाव कम से कम हो सके।

कमीशन को लेकर डीलरों में रोष

पेट्रोल पंप डीलरों का यह कदम कमीशन में बढ़ोतरी न होने के कारण उठाया गया है। बढ़ती महंगाई और अन्य खर्चों के बावजूद कमीशन दर में कोई वृद्धि न किए जाने पर डीलरों में गहरी नाराजगी है। इस वजह से उन्होंने हड़ताल का सहारा लिया है।

जनजीवन पर प्रभाव

इस हड़ताल का आमजन पर गहरा प्रभाव पड़ सकता है। विशेषकर वे लोग जिनका रोजमर्रा का कामकाज वाहनों पर निर्भर करता है, उन्हें इस दौरान खासी असुविधा हो सकती है। व्यापार और ट्रांसपोर्ट से जुड़े कामकाज भी प्रभावित हो सकते हैं।

कमीशन की मौजूदा स्थिति

पेट्रोल पंप डीलरों का कहना है कि जब पेट्रोल की कीमत लगभग 65 रुपये प्रति लीटर थी, तब से डीजल पर 2 रुपये और पेट्रोल पर 3 रुपये प्रति लीटर का कमीशन निर्धारित है। अब जबकि पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये के आसपास पहुँच चुकी हैं, तब भी कमीशन दर में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है।

डीलरों ने दी चेतावनी 

डीलरों ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया तो हड़ताल और भी विस्तारित हो सकती है। इस स्थिति में, न केवल वाहन चालकों बल्कि सम्पूर्ण व्यापारिक और आमजन जीवन पर भारी प्रभाव पड़ सकता है।