home page

Kumbh Rashifal: कुंभ राशि में मंगल-शनि करेंगे एकसाथ प्रवेश, इन 3 राशि के जातकों को होगा ये तगड़ा फायदा

मंगल ग्रह को ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में ग्रहों का सेनापति माना जाता है। यह साहस, ऊर्जा और पराक्रम (Courage, Energy, and Valor) का कारक ग्रह है। हाल ही में मंगल ने मकर राशि से चाल बदलकर कुंभ राशि...
 | 
Mars-Saturn Transit 2024

मंगल ग्रह को ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में ग्रहों का सेनापति माना जाता है। यह साहस, ऊर्जा और पराक्रम (Courage, Energy, and Valor) का कारक ग्रह है। हाल ही में मंगल ने मकर राशि से चाल बदलकर कुंभ राशि (Aquarius) में प्रवेश किया है, जिससे अनेक राशियों पर विभिन्न प्रभाव पड़ने की संभावना है।

आइए जानते हैं कुंभ राशि में मंगल के गोचर (Transit) से किन राशियों की किस्मत चमकने वाली है। मंगल का कुंभ राशि में गोचर विभिन्न राशियों पर अलग-अलग प्रभाव डालेगा, लेकिन वृषभ, मिथुन और कुंभ राशि के जातकों के लिए यह समय विशेष रूप से शुभ और लाभकारी (Beneficial) सिद्ध होगा।

ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, मंगल के इस गोचर का सदुपयोग करके जातक अपने जीवन में उत्कृष्टता और सफलता की नई ऊँचाइयों को प्राप्त कर सकते हैं।

वृषभ राशि

वृषभ राशि (Taurus) के जातकों के लिए मंगल का यह गोचर अत्यंत शुभ साबित होने जा रहा है। इस दौरान इन्हें अपने करियर और व्यापार (Career and Business) में उन्नति के नए अवसर मिल सकते हैं। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि, संतान से जुड़ी शुभ समाचार और धन लाभ (Wealth Gain) के योग बन रहे हैं।

मिथुन राशि

मिथुन राशि (Gemini) वालों के लिए मंगल का गोचर आय में वृद्धि और कार्यक्षेत्र में प्रमोशन (Promotion) के योग लेकर आ रहा है। नए इन्वेस्टर्स (Investors) से संपर्क स्थापित हो सकता है, जो व्यवसाय को नई दिशा देंगे। वैवाहिक जीवन में सुख और समृद्धि (Marital Bliss) बढ़ेगी।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए मंगल का गोचर विशेष रूप से शुभ है। व्यापार में मान-सम्मान (Honor in Business) की प्राप्ति होगी और हर क्षेत्र में सफलता के द्वार खुलेंगे। संपत्ति के लाभ (Property Gain) के साथ-साथ ऑफिस के कार्यों में उत्कृष्टता (Excellence in Work) हासिल होगी।