home page

छत्तीसगढ़ में शराब प्रेमियों के लिए आई बुरी खबर, शराब कीमतों में हुई बढ़ोतरी

छत्तीसगढ़ सरकार ने हाल ही में शराब की कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला किया है। इस नई नीति के अंतर्गत पहले के टैक्स को हटाकर विभिन्न प्रकार की शराबों पर 10 रुपये से लेकर 200 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है।
 | 
cg-sharab-ki-rate-list
   

छत्तीसगढ़ सरकार ने हाल ही में शराब की कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला किया है। इस नई नीति के अंतर्गत पहले के टैक्स को हटाकर विभिन्न प्रकार की शराबों पर 10 रुपये से लेकर 200 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। यह बढ़ोतरी विशेष रूप से उन उपभोक्ताओं पर प्रभाव डालेगी जो शराब का सेवन करते हैं।

देशी शराब की बढ़ी हुई कीमतें

देशी शराब के प्रेमियों को अब ज्यादा खर्च करना पड़ेगा। पहले जहाँ देशी शराब का पव्वा 80 रुपये में मिलता था, अब उसकी कीमत 90 रुपये हो गई है। इसी तरह, मसाला शराब की कीमत 110 रुपये से बढ़कर 120 रुपये कर दी गई है, और इसकी बोतल 440 रुपये में मिलेगी।

अंग्रेजी शराब की नई कीमतें

अंग्रेजी शराब के दामों में भी खासी बढ़ोतरी की गई है। जैसे कि नंबर वन और वोडका का पव्वा अब 220 रुपये के बजाय 250 रुपये में मिलेगा और इसकी बोतल की कीमत 1000 रुपये हो गई है। रॉयल ग्रीन और मैजिक मूवमेंट का पव्वा 250 रुपये में और इसकी बोतल 1000 रुपये में उपलब्ध होगी। वहीं रॉयल स्टेज का पव्वा 230 से बढ़कर 260 रुपये किया गया है।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

बियर की कीमतों में भी बढ़ोतरी 

बियर के शौकीनों को भी अब अपनी जेबें ढीली करनी पड़ेंगी। बियर की कीमतों में भी ब्रांड के हिसाब से बढ़ोतरी की गई है जिससे बाजार में बियर की कीमतें अब अधिक होंगी। इस बढ़ोतरी का मुख्य कारण उत्पादन लागत में बढ़ोतरी और सरकार द्वारा लगाए गए नए टैक्स हैं।