home page

सीमा हैदर और सचिन के चाहने वालों के लिए आई बुरी खबर, भारत आ सकता है सीमा हैदर का पाकिस्तानी पति

पिछले वर्ष पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर अपने बच्चों के साथ नेपाल के रास्ते भारत आ गई थीं। भारत पहुंचने के बाद सीमा ने सचिन मीणा से विवाह कर लिया। जिसे लेकर उनके पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर ने आपत्ति जताई।
 | 
Seema Sachin Ghulam Haider News
   
WhatsApp Group Join Now

पिछले वर्ष पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर अपने बच्चों के साथ नेपाल के रास्ते भारत आ गई थीं। भारत पहुंचने के बाद सीमा ने सचिन मीणा से विवाह कर लिया। जिसे लेकर उनके पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर ने आपत्ति जताई। गुलाम हैदर ने भारतीय अदालत में याचिका दायर की। जिसमें उन्होंने अपनी पत्नी द्वारा खुद को सचिन की पत्नी बताने पर सवाल उठाए।

जिसके अनुसार गुलाम हैदर ने सीमा के दावों को चुनौती दी और सभी संबंधित दस्तावेजों को कोर्ट में पेश करने का आदेश प्राप्त किया। सीमा हैदर और सचिन के सामने आगे की कानूनी चुनौतियाँ बढ़ने वाली हैं, और गुलाम हैदर का भारत आगमन इस मामले में एक नया मोड़ ला सकता है।

ये भी पढ़िए :- Indian Railway: छपरा से दिल्ली जाने वालों के लिए रेल्वे ने लगाई समर स्पेशल ट्रेनें, हजारो लोगों को होगा सीधा फायदा

कोर्ट की कार्रवाई और नोटिस जारी

कोर्ट ने सीमा, सचिन और उनके वकील एपी सिंह को नोटिस भेजा था। जिसका उत्तर अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है। इसके चलते कोर्ट ने गुलाम हैदर को निर्देश दिया है कि वह सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ नोएडा के सूरजपुर कोर्ट में हाजिर हों। इस संदर्भ में गुलाम हैदर का भारत आगमन निर्धारित है। जिससे मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई संभव हो सके।

seema_haider

ये भी पढ़िए :- हरियाणा में स्कूली बच्चों को लू से बचाने के लिए उठाया अनूठा कदम, पानी पीने की याद दिलाने के लिए 3 बार बजेगी घंटी

भारतीय वीजा और आगामी कार्रवाई

गुलाम हैदर ने भारतीय वीजा के लिए आवेदन किया है और उनके वकील मोमिन मलिक के अनुसार  वीजा मिलते ही वह भारत आएंगे। वह अपने साथ विभिन्न प्रकार के दस्तावेज लेकर आएंगे जिसमें सीमा के साथ उनकी शादी के कागजात, विदेश में रहने के दौरान भेजे गए पैसे के सबूत और अन्य महत्वपूर्ण पत्रावलियां शामिल होंगी।

इसके बाद गुलाम हैदर के वकील ने दावा किया है कि सीमा, सचिन और एपी सिंह पर दो-दो साल की सजा हो सकती है अगर वे कोर्ट में पेश नहीं होते हैं।