home page

ऑटो मार्केट में धमाल मचाने जल्द आ रहा है Bajaj Chetak, कीमत भी कम और माइलेज भी जबरदस्त

बजाज ऑटो ने अपनी बढ़िया स्कूटर चेतक के इलेक्ट्रिक मॉडल को बाजार में लॉन्च करने की योजना बना रही है। यह कदम भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग और सरकारी सब्सिडी में आने वाले बदलावों के अनुरूप है।
 | 
Bajaj chetak electric scooter price, bajaj chetak electric scooter price in bangalore, bajaj chetak, electric scooter, bajaj chetak electric, bajaj chetak electric scooter, bajaj auto, बजाज चेतक 2023 price, बजाज चेतक, इलेक्ट्रिक स्कूटर, बजाज चेतक इलेक्ट्रिक प्राइस, बजाज चेतक इलेक्ट्रिक,
   

बजाज ऑटो ने अपनी बढ़िया स्कूटर चेतक के इलेक्ट्रिक मॉडल को बाजार में लॉन्च करने की योजना बना रही है। यह कदम भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग और सरकारी सब्सिडी में आने वाले बदलावों के अनुरूप है।

आर्थिक रूप से अधिक सुलभ चेतक

कंपनी का लक्ष्य छोटे बैटरी पैक और कम पावरफुल मोटर के साथ चेतक का एक नया मॉडल पेश करना है। इसके अलावा, इसमें सीमित फीचर्स और मोनोक्रोम एलसीडी कंसोल होगा जिससे इसकी कीमत को कम किया जा सके। बजाज ऑटो के कार्यकारी निदेशक, राकेश शर्मा ने खुलासा किया है कि कंपनी चेतक लाइनअप के विस्तार पर काम कर रही है, जिससे जल्द ही नए प्रोडक्ट्स बाजार में उतारे जाएंगे।

सब्सिडी के समाप्त होने का असर 

भारत सरकार द्वारा फिलहाल दी जा रही इलेक्ट्रिक वाहनों पर भारी सब्सिडी जल्द ही समाप्त होने वाली है। इसके चलते इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में बढ़ोतरी होगी। इसी कारण से बजाज समेत अन्य कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को सस्ती कीमत पर लांच करने की घोषणा की हैं।

नए युग का स्टाइलिश स्कूटर 

नई बजाज चेतक इलेक्ट्रिक में भले ही छोटा बैटरी पैक होगा और रेंज कुछ कम हो सकती है परंतु इसके स्टाइल में कोई कमी नहीं होगी। इसमें दिया जाने वाला मोनोक्रोम एलसीडी कंसोल और चेतक का खास लुक ग्राहकों को आकर्षित करेगा। इसकी कीमत में कटौती न केवल ग्राहकों के लिए लाभकारी होगी बल्कि इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में एक नई प्रतिस्पर्धा को भी जन्म देगी।

बजाज का विश्वसनीय कदम

सब्सिडी के समाप्त होने के साथ ही केवल गंभीर निर्माता ही बाजार में टिक पाएंगे। बजाज का यह कदम न केवल उन्हें एक प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता के रूप में स्थापित करेगा बल्कि ग्राहकों को भी एक विश्वसनीय और सस्ती विकल्प प्रदान करेगा। नई बजाज चेतक इलेक्ट्रिक की लॉन्चिंग Ather X और Ola S1 Air जैसे प्रतिस्पर्धियों के बीच मार्केट में एक नया आयाम स्थापित करेगी।