home page

बजाज लेकर आ रहा है CNG से चलने वाला बाइक, माइलेज में तो प्लेटिना को भी देता है टक्कर

भारतीय वाहन उद्योग में एक नई क्रांति का आगाज हुआ है। देसी वाहन निर्माण कंपनी बजाज ने भारत की पहली CNG मोटरसाइकिल को बाजार में उतारने का ऐलान कर दिया है।
 | 
bajaj-announced-launch-the-countrys-first
   

भारतीय वाहन उद्योग में एक नई क्रांति का आगाज हुआ है। देसी वाहन निर्माण कंपनी बजाज ने भारत की पहली CNG मोटरसाइकिल को बाजार में उतारने का ऐलान कर दिया है। इस खबर ने न केवल वाहन उद्योग में बल्कि आम उपभोक्ताओं के बीच भी खासी हलचल मचा दी है।

अनोखी पहल

बजाज के इस कदम को न केवल इको-फ्रेंडली इनिशिएटिव के रूप में देखा जा रहा है बल्कि यह भारतीय उपभोक्ताओं को ईंधन की बढ़ती कीमतों से एक विकल्प भी प्रदान करेगा। इसके अलावा यह बाइक पर्यावरण के अनुकूल होने के साथ-साथ जेब पर भी हल्की साबित होगी।

माइलेज की गारंटी

बजाज की यह CNG मोटरसाइकिल पेट्रोल बाइक की तुलना में अधिक माइलेज मिलेगी। यह खबर उन ग्राहकों के लिए विशेष रूप से लाभकारी है जिनकी प्राथमिकता ईंधन की बचत होती है। बाजार में पहले से मौजूद बजाज प्लैटिना 100 और CT मोटरसाइकिल की सफलता के बाद कंपनी का यह नया प्रोडक्ट ग्राहकों को अधिक आकर्षित करेगा।

तकनीकी विशेषताएं

इस CNG मोटरसाइकिल में एक बाय-फ्यूल सेटअप होने की संभावना है, जिसमें ग्राहक आसानी से पेट्रोल से CNG या CNG से पेट्रोल में स्विच कर सकेंगे। इस अनूठे फीचर की उपस्थिति से इस मोटरसाइकिल की उपयोगिता और भी बढ़ जाएगी।

कंपनी की सोच

इस अवसर पर, बजाज के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने भारतीय वाहन उद्योग में स्थायी विकास की दिशा में उठाए गए कदमों पर प्रकाश डाला। उनका मानना है कि वास्तविक परिवर्तन केवल नारों से नहीं बल्कि कार्य से आता है। उन्होंने स्किल डेवलपमेंट पर भी जोर दिया।