home page

BAJAJ इस तारीख को लॉन्च करेगा देश की पहली CNG बाइक, 1KG में कर सकेंगे 120KM का सफर

बजाज ऑटो ने भारतीय बाजार में नवीनता की एक और मिसाल कायम करते हुए देश की पहली CNG मोटरसाइकिल को लॉन्च करने की तैयारी की है। यह बाइक अगले महीने यानी जून में ग्राहकों के सामने पेश की जाएगी जिसकी टेस्टिंग का चरण लगभग पूरा हो चुका है।
 | 
बजाज सीएनजी मोटरसाइकिल, बजाज हाइड्रोजन चेतक, बजाज सीएनजी बाइक माइलेज, बजाज सीएनजी बाइक कीमत, बजाज सीएनजी बाइक फीचर्स, Bajaj CNG motorcycle, Bajaj Hydrogen Chetak, Bajaj CNG bike mileage, Bajaj CNG bike price, Bajaj CNG bike features
   

बजाज ऑटो ने भारतीय बाजार में नवीनता की एक और मिसाल कायम करते हुए देश की पहली CNG मोटरसाइकिल को लॉन्च करने की तैयारी की है। यह बाइक अगले महीने यानी जून में ग्राहकों के सामने पेश की जाएगी जिसकी टेस्टिंग का चरण लगभग पूरा हो चुका है। इस नई बजाज ऑटो ने न केवल ईंधन की दक्षता में सुधार का प्रयास किया है बल्कि पर्यावरणीय नजरिये से भी यह एक सराहनीय कदम है।

हाइड्रोजन पावरट्रेन की ओर बजाज की पहल

बजाज ऑटो ने अपनी इनोवेटिव दृष्टि को और व्यापक बनाते हुए हाइड्रोजन से चलने वाले पावरट्रेन पर भी काम शुरू किया है। यह परियोजना चेतक टेक्नोलॉजी लिमिटेड के तहत संचालित हो रही है जो हाइड्रोजन पावरट्रेन सेक्टर में एशियाई उपमहाद्वीप में पहले OEM के रूप में उभरने का प्रयास कर रही है। इस प्रयास से न केवल बजाज का मार्केट शेयर बढ़ेगा बल्कि यह भारतीय टू-व्हीलर बाजार में एक नई राह भी तैयार करेगा।

CNG मोटरसाइकिल के फीचर्स और लाभ

बजाज की आगामी CNG मोटरसाइकिल अपने ड्यूल फ्यूल सेटअप के साथ मार्केट में नई संभावनाएं लेकर आएगी। इसमें एक विशेष स्विच दिया गया है जो उपभोक्ता को CNG और पेट्रोल मोड के बीच आसानी से टॉगल करने की सुविधा देता है। इस बाइक का CNG टैंक सीट के नीचे होगा जबकि पेट्रोल टैंक उसी जगह रहेगा। यह बाइक न केवल ईंधन की बचत करेगी बल्कि पर्यावरण के अनुकूल भी होगी।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

यह भी पढ़ें; Edible Oil Price: सातवें आसमान से औंधे मुंह गिरी फूड ऑयल की कीमतें, नया रेट सुनते ही खरीदारी करने वालों की हुई मौज

मार्केट में बजाज का हाल 

बजाज ऑटो अपने पोर्टफोलियो में 'क्लीनर फ्यूल' की हिस्सेदारी का विस्तार कर रही है जिसमें ईवी, इथेनॉल, LPG और CNG शामिल हैं। कंपनी ने शुरुआती दौर में सालाना 1 से 1.20 लाख CNG बाइक बनाने का लक्ष्य रखा है जिसे भविष्य में बढ़ाकर 2 लाख यूनिट तक किया जा सकता है। इस नई पहल के साथ बजाज न केवल भारतीय बाजार में अपनी मजबूती बढ़ाएगी बल्कि वैश्विक स्तर पर भी अपनी पहचान को और मजबूत करेगी।