home page

हरियाणा में Group D की भर्ती को लेकर आया बड़ा अपडेट, 72 घंटों में विभागों से मांगी जानकारी

हरियाणा में युवाओं के लिए एक सुनहरा अवसर सामने आया है, जिसमें ग्रुप डी (Group D) की नौकरियों के लिए बड़ी खुशखबरी दी गई है। चंडीगढ़ में हुई हालिया बैठक में मुख्य सचिव संजीव कौशल और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों...
 | 
Haryana Group D Recruitment

हरियाणा में युवाओं के लिए एक सुनहरा अवसर सामने आया है, जिसमें ग्रुप डी (Group D) की नौकरियों के लिए बड़ी खुशखबरी दी गई है। चंडीगढ़ में हुई हालिया बैठक में मुख्य सचिव संजीव कौशल और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने इस पर चर्चा की। इस मीटिंग में विकास एवं पंचायत विभाग, मानव संसाधन विभाग और अन्य विभागों के अधिकारी शामिल थे।

खाली पदों का डाटा एकत्रित करने का निर्देश

मुख्य सचिव ने विभागों से ग्रुप डी के खाली पदों की जानकारी एकत्रित करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए तीन दिन के अंदर सभी जानकारी पोर्टल पर अपलोड करनी होगी। इससे युवाओं को नौकरी के अवसरों की बेहतर जानकारी मिल पाएगी।

HSSC द्वारा भर्ती प्रक्रिया

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) द्वारा 13 हजार से अधिक ग्रुप डी की पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें विभिन्न विभागों, बोर्डों और निगमों के लिए आरक्षित 500 पद भी शामिल हैं। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया और चयन मानदंडों की जानकारी आयोग द्वारा जल्द ही जारी की जाएगी।

विभागों को विशेष निर्देश

मुख्य सचिव ने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए कि वे आयोग को पहले से भेजी गई मांगों को ही दोबारा भेजें। यदि पदों की संख्या में वृद्धि हुई है तो उसमें संशोधन करने की सुविधा भी होगी। इससे विभागों के खाली पदों की सही और सटीक जानकारी प्राप्त हो सकेगी।

नई उम्मीदों का सवेरा

इस घोषणा से हरियाणा के युवाओं में नई उम्मीद की किरण जगी है। ग्रुप डी की इन नौकरियों से न केवल रोजगार के अवसर बढ़ेंगे बल्कि यह राज्य के विकास में भी सहायक सिद्ध होगा। यह कदम हरियाणा सरकार की युवाओं के प्रति संकल्पित प्रतिबद्धता का प्रमाण है।