home page

बिहार की मांगलिक लड़की ने इंस्टाग्राम पर रील्स डालकर बनाया अपना दुख, बोली शादी के लिए लड़का मिल जाए तो बारात खुद ले आएगी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मांगलिक दोष तब माना जाता है जब कुंडली में मंगल ग्रह कुछ विशेष स्थानों पर स्थित होता है।
 | 
bihari-girl-looking-groom
   

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मांगलिक दोष तब माना जाता है जब कुंडली में मंगल ग्रह कुछ विशेष स्थानों पर स्थित होता है। इसे अक्सर शादी के संदर्भ में अधिक महत्व दिया जाता है क्योंकि मान्यता है कि मांगलिक व्यक्ति की शादी अगर गैर-मांगलिक से होती है तो यह दोनों के जीवन में कई तरह की समस्याएँ ला सकता है। ऐसे में परिवार वाले अक्सर इस बात की जांच करते हैं कि शादी से पहले दोनों लोग मांगलिक तो नहीं हैं।

जूही सिंह का वायरल वीडियो

हाल ही में जूही सिंह नामक युवती का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें उसने मांगलिक होने का दावा किया है और कहा है कि वह खुद अपनी बारात लेकर आएगी अगर सामने वाला भी मांगलिक हो। जूही का यह अनोखा अंदाज और साहसिक प्रस्ताव सोशल मीडिया पर खूब चर्चा का विषय बना हुआ है।

लोगों की प्रतिक्रिया 

जूही के वीडियो पर आई प्रतिक्रियाएं बेहद मजेदार और भिन्न हैं। कई युवा उत्साहित होकर खुद को मांगलिक बता रहे हैं और जूही से शादी के लिए आग्रह कर रहे हैं। इस तरह के कमेंट्स ने न केवल मनोरंजन का स्तर बढ़ाया है बल्कि यह भी दिखाया है कि युवा किस तरह से परंपरागत बेलिएफ्स के साथ मजाकिया और सकारात्मक तरीके से जुड़ रहे हैं।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

यह भी पढ़ें; पत्नी खूबसूरत हो तो भी मर्द को शेयर नही करनी चाहिए ये बातें, वरना पत्नी जमकर उठाती है फायदा

सामाजिक बदलाव की ओर एक कदम

इस तरह के वायरल वीडियो और सोशल मीडिया की प्रतिक्रियाएं दर्शाती हैं कि कैसे नई पीढ़ी पारंपरिक रीति-रिवाजों को नए तरीके से अपना रही है। जूही की इस पहल ने न केवल मांगलिक संबंधी मिथकों पर प्रकाश डाला है बल्कि यह भी सिद्ध किया है कि आधुनिक भारतीय युवा किस तरह से सामाजिक बदलाव की और बढ़ रहे हैं।