home page

लड़के ने जुगाड़ लगाकर बना दी 7 सीटर बाइक, बंदे का ये कारनामा देख लोगों को नही हुआ आंखो पर विश्वास

आजकल सोशल मीडिया पर आपको कई ऐसे लोग दिख जाएंगे जो अपने अनोखे हुनर से सभी को हैरान करते हैं। डांस से लेकर एक्टिंग तक और अलग-अलग चीजें बनाकर उनका वीडियो पोस्ट करने वाले सोशल मीडिया पर...
 | 
customize bike for 7 people
   

आजकल सोशल मीडिया पर आपको कई ऐसे लोग दिख जाएंगे जो अपने अनोखे हुनर से सभी को हैरान करते हैं। डांस से लेकर एक्टिंग तक और अलग-अलग चीजें बनाकर उनका वीडियो पोस्ट करने वाले सोशल मीडिया पर चर्चित होते हैं। हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ है जिसमें 7 लोग एक मोटरसाइकिल पर बैठे नजर आ रहे हैं।

यह नजारा इतना अद्भुत है कि लोग इसे देखकर दंग रह जाते हैं। इस वीडियो ने यह साबित कर दिया है कि इंसान के जुगाड़ बनाने की कोई सीमा नहीं होती। एक साधारण बाइक को खास बनाकर इन युवकों ने यह दिखा दिया कि थोड़ी सी मेहनत और दिमागी कसरत से कुछ भी संभव है।

सोशल मीडिया पर इस तरह के वीडियो से हमें यह सीखने को मिलता है कि अपनी सीमाओं को तोड़कर कुछ नया करने का प्रयास हमेशा करते रहना चाहिए।

वीडियो का अनोखा दृश्य

इंस्टाग्राम अकाउंट @ibrahimyuruk65 पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें कुछ लोग एक बाइक पर बैठकर उसे रोड पर चला रहे हैं। आप कहेंगे कि इसमें कौन सी बड़ी बात है बाइक तो करोड़ों लोग चलाते हैं।

पर हैरानी की बात यह है कि यह कोई मामूली बाइक नहीं बल्कि खास तरह से डिजाइन की हुई बाइक है जिसमें 1-2 नहीं पूरे 7 लोगों के बैठने की जगह है। इस अनोखी बाइक को देखकर लोग चौंक गए हैं और वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

एक बाइक पर बैठ गए 7 लोग

वीडियो में दिखाया गया है कि इन सभी लोगों ने एक खास बाइक को डिजाइन किया है। आगे से तो यह नॉर्मल बाइक लग रही है पर इसकी सीट बेहद लंबी है। बाइक में दो ही टायर हैं पर इसे संतुलित करने के लिए लंबा एक्सल जैसा एक रॉड लगाया गया है।

उसी के जरिए दोनों टायर एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। एक-एक कर सारे लोग बाइक पर बैठ जाते हैं और फिर वीडियो के आखिरी दृश्य में वे लोग गाड़ी को रोड पर चलाते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस अद्भुत दृश्य को देखकर लोग आश्चर्यचकित हो रहे हैं।

वीडियो हो रहा है वायरल

इस वीडियो को अब तक 18 लाख से अधिक व्यूज मिल चुके हैं और कई लोगों ने इस पर कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक यूजर ने मजाक में कहा "अभी भी 4-5 लोगों की जगह बाकी है।" दूसरे ने कहा कि इसे मोटरसाइकिल नहीं "मोटोबस" कहना चाहिए।

एक अन्य यूजर ने कहा कि इसमें तो कार से ज्यादा लोग आ जा रहे हैं। किसी ने इस बाइक को "बाइक की लेमोजीन" कहा तो किसी ने इसे "बाइक टैक्सी" का नाम दिया। लोगों की यह प्रतिक्रियाएं वीडियो को और भी मजेदार बना रही हैं।

अनोखी बाइक की विशेषताएं

इस अनोखी बाइक की सबसे खास बात इसकी लंबाई है जिससे इसमें एक साथ 7 लोग बैठ सकते हैं। बाइक का डिज़ाइन इस तरह से किया गया है कि इसे चलना मुश्किल नहीं होता। इसे बनाने वालों ने बाइक की स्टेबिलिटी को ध्यान में रखते हुए लंबा एक्सल और मजबूत सीट का इस्तेमाल किया है। बाइक की यह विशेषता इसे आम बाइकों से अलग और खास बनाती है।