home page

BSNL ने Jio और Airtel की बजा कर रख दी बैंड, 50 रुपए की सस्ती सी कीमत में 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलेगी ये ख़ास सुविधाएं

ग्राहकों के पास भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के पास ब्रॉडबैंड, पोस्टपेड और प्रीपेड प्लान्स की विस्तृत श्रृंखला है।
 | 
bsnl-customers
   

ग्राहकों के पास भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के पास ब्रॉडबैंड, पोस्टपेड और प्रीपेड प्लान्स की विस्तृत श्रृंखला है। इसके प्लान्स अन्य कंपनियों से बहुत कम हैं।यदि आप अपनी दूसरी सिम को एक्टिव रखने के लिए कम लागत वाले प्रीपेड प्लान की तलाश में हैं, तो बीएसएनएल आपके लिए बहुत कुछ प्रदान करता है।

जिस योजना को हम आपको बताने जा रहे हैं,यह 50 रुपये से भी कम है और ग्राहकों को 30 दिन की वैलिडिटी मिलती है। यह बीएसएनएल का सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान है, जो 30 दिन की वैलिडिटी देता है। चलिए इस योजना का पूरा विवरण देते हैं..।

बीएसएनएल के 48 रुपये के प्लान में क्या खास

वास्तव में, हम बीएसएनएल के 48 रुपये के प्लान की बात कर रहे हैं। कम्पनी ने इस योजना को COMBO_48 नाम दिया है। लगभग सभी सर्किल में ग्राहकों को यह योजना उपलब्ध है।48 रुपये का रिचार्ज प्लान 30 दिनों की वैलिडिटी देता है।

ग्राहकों को इस योजना में 10 रुपये का बैलेंस भी मिलता है। ग्राहकों से प्रति मिनट २० पैसे का कॉल शुल्क लिया जाता है।ध्यान देने वाली बात यह है कि इस योजना के साथ आपको कोई एसएमएस या डेटा लाभ नहीं मिलेगा। ग्राहकों को इस प्लान को वास्तव में उपयोग करने के लिए सर्विस वैलिडिटी वाले प्रीपेड प्लान के साथ रिचार्ज करना होगा।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

48 रुपये का प्लान एक वॉयस वाउचर है जिसे नियमित प्रीपेड प्लान से रिचार्ज किया जा सकता है। यदि आपके पास सेकेंडरी सिम है और आप जब भी जरूरत हो सस्ता रिचार्ज चाहते हैं,यदि आप भारत में स्थानीय स्तर पर कॉल कर सकते हैं तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

आप बीएसएनएल की वेबसाइट पर कई प्रीपेड वॉयस वाउचर देख सकते हैं।ग्राहक अब बीएसएनएल का सेल्फकेयर ऐप अपने मोबाइल पर डाउनलोड करके रिचार्ज कर सकते हैं। Android और iOS उपकरणों पर यह ऐप उपलब्ध है। इस ऐप से आप अपने और अपने दोस्तों और परिवार के नंबर आसानी से रिचार्ज कर सकते हैं।

4G लॉन्च करने की तैयारी में कंपनी

Компанія 4G लॉन्च करने की प्रक्रिया में है और पूरे भारत में घरेलू 4G लॉन्च करने वाली पहली कंपनी बन जाएगी। 4G के बाद बीएसएनएल 5G भी शुरू करने वाले हैं। सरकार ने बीएसएनएल को पहले ही 5G स्पेक्ट्रम दे दिया है।