home page

भैंस चराने वाले लड़के ने बोर्ड एग्जाम में लिखी कमाल की बात, बाहर आकर पेपर से ज्यादा इस चीज की बताई चिंता

जब बिहार बोर्ड देश भर में बदनाम था। जब बोर्ड के एग्जाम बिहार में पैसों के बदौलत पास कर लिए जाते थे Exam Center में भारी चीटिंग हुई। वह एक चरण था। लेकिन आज बिहार में परीक्षा का पैटर्न बहुत बदल गया है।
 | 
bihari student funny video

जब बिहार बोर्ड देश भर में बदनाम था। जब बोर्ड के एग्जाम बिहार में पैसों के बदौलत पास कर लिए जाते थे Exam Center में भारी चीटिंग हुई। वह एक चरण था। लेकिन आज बिहार में परीक्षा का पैटर्न बहुत बदल गया है। अब यहां चीटिंग करना बहुत मुश्किल है। परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के चेहरे पर भय का भाव स्पष्ट है।

लेकिन कुछ विद्यार्थियों ने सिर्फ मनोरंजन के लिए बोर्ड की परीक्षा दी है। ऐसा ही एक विद्यार्थी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ये विद्यार्थी बिहार बोर्ड से बारहवीं कर रहा है। उससे बातचीत की गई जब वह सेंटर से बाहर निकला।

इसमें छात्र ने जो कहा, उसे सुनकर आप हंसने लगेंगे। छात्र सेंटर छोड़कर चिंतित था। लेकिन उसे अपनी सफलता की चिंता नहीं थी। विद्यार्थी ने बताया कि उसे घर पर बंधे पचास भैंसों की चिंता है।

भैंसों की थी टेंशन

बातचीत में छात्र ने कहा कि उसे परीक्षा के परिणामों से कोई फर्क नहीं पड़ता। उसने अकेले परीक्षा दी है। अपने भैंस उसकी असली चिंता हैं। छात्र ने बताया कि उनकी जाति में भैंस पालन ही आजीविका का साधन है। उसके बड़े खटाल में कई भैंस हैं।

इसलिए उसे पैसे की कोई परेशानी नहीं है। वह स्वतंत्र रूप से दूध बेचकर पैसे कमाएगा। जब विद्यार्थी से पूछा गया कि वह अपने पिता को परीक्षा के बारे में क्या कहेगा, तो विद्यार्थी ने बताया कि उनके पिता ने इतने भैंस खरीद दिए हैं कि उन्हें अब कोई टेंशन नहीं है।

लोगों को आई हंसी

विद्यार्थी का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर होते ही वायरल हो गया। कई लोगों ने लिखा कि यह एक भैंस भरोसे परीक्षा है। एक उपयोगकर्ता ने कहा कि ऐसा सिर्फ बिहार में हो सकता है।

बिहार में बहुत से लोगों ने इस व्यक्ति को अगला मुख्यमंत्री घोषित कर दिया। वहीं, बहुत से लोग भैंसों की संख्या पर इसकी कमाई कैलकुलेट करने लगे।