home page

CET Mains Result: हरियाणा में HSSC ने CET Mains की 59 कैटेगरी का रिजल्ट किया घोषित, 20000 पदों की इन भर्तियों से हाईकोर्ट ने हटाई रोक

कल रात हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने लंबे समय से प्रतीक्षित एक बड़ी खबर का ऐलान किया। आयोग ने 59 श्रेणियों (Categories) के परिणाम घोषित कर दिए हैं, जिससे हजारों उम्मीदवारों की उम्मीदों को नई उड़ान मिली है।
 | 
final-result-of-59-categories-of-cet-mains

कल रात हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने लंबे समय से प्रतीक्षित एक बड़ी खबर का ऐलान किया। आयोग ने 59 श्रेणियों (Categories) के परिणाम घोषित कर दिए हैं, जिससे हजारों उम्मीदवारों की उम्मीदों को नई उड़ान मिली है। अब जबकि HSSC ने अंतिम परिणाम जारी कर दिया है, उम्मीदवारों को अपने भविष्य की दिशा में एक स्पष्टता मिली है।

यह न केवल उनके लिए बल्कि हरियाणा राज्य (Haryana State) के लिए भी एक सकारात्मक संदेश है। युवाओं की नई उम्मीदें और सपने अब नई दिशा में आगे बढ़ सकेंगे। इस परिणाम ने न केवल युवाओं को बल्कि उनके परिवारों को भी एक नई खुशी दी है।

हाई कोर्ट की मुहर से मिली राहत

पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट (Punjab and Haryana High Court) ने इस भर्ती प्रक्रिया पर लगे स्टे को हटा दिया है। पहले ग्रुप C के विभिन्न पदों पर फाइनल परिणाम को जारी करने पर रोक लगाई गई थी, मगर 5 फरवरी को हुई सुनवाई में इस रोक को हटा दिया गया। यह निर्णय उन सभी युवाओं के लिए एक बड़ी राहत का कारण बना है, जो लंबे समय से इस परिणाम का इंतजार कर रहे थे।

आयोग की प्रक्रिया और याचिका

इस मामले में एक याचिका (Petition) हाई कोर्ट में दायर की गई थी, जिसमें याचिकाकर्ताओं ने आयोग की वेबसाइट (Website) पर आवेदन की समस्या को उठाया था। उनके आवेदन दर्ज न होने के कारण वे भर्ती प्रक्रिया में भाग नहीं ले पाए थे। इसके बाद हाई कोर्ट के निर्देश पर आयोग ने निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार फाइनल परिणाम जारी किया है।

लंबी प्रतीक्षा का अंत

ग्रुप C के पदों के लिए आयोजित कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (CET) के बाद से ही युवाओं में इस भर्ती को लेकर काफी उत्साह था। परीक्षा के कई चरणों के बाद, अब जाकर चयनित उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है। इससे उन युवाओं को नई आशा मिली है, जो लंबे समय से इस पल का इंतजार कर रहे थे।