home page

Chanakya Niti: शादी के बाद असंतुष्ट महिलाएं करने लगती है ये काम, भोलेभाले पति को नही होने देती जरा सा भी शक

आज चाणक्य नीति को लगभग हर कोई जानता है। चाणक्य को सिर्फ महान कहा गया है।
 | 
शादी के बाद असंतुष्ट महिलाएं करने लगती है ये काम
   

आज चाणक्य नीति को लगभग हर कोई जानता है। चाणक्य को सिर्फ महान कहा गया है। अब भी लोग उनकी कुछ बातें अपने जीवन में ढालते हैं। ऐसा करने वाले हमेशा खुश रहते हैं। आचार्य चाणक्य नीति की बातें सुखी जीवन के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।

आज की भागमभाग में हम बहुत जरूरी बातें भूल जाते हैं और उनके बिना हम अपनों को चाहते हुए भी ठेस पहुंचा देते हैं। इसलिए चाणक्य नीति का पालन करना अनिवार्य है।अपनी नीति में, आचार्य चाणक्य ने शादीशुदा जीवन को सुखमय बनाने के लिए बहुत कुछ लिखा है। औरतें अपने पति से संतुष्ट नहीं होती हैं और पति को इस बारे में पता नहीं चलता है। आइए जानते हैं कि पत्नियां जब असंतुष्ट होती हैं तो क्या बताती हैं।

चाणक्य नीति में बताया गया है कि महिलाएं असंतुष्ट होने पर क्या करती हैं। कोई भी पति इन इशारों को छिपाकर अपनी पत्नी को खुश कर सकता है। पत्नी को खुश करने के लिए चाणक्य नीति की इन बातों को याद रखना चाहिए

बात कम करना

पत्नियां भी बातूनी कहलाती हैं। जब पत्नी बहुत खुश होती है, तो पति बहुत बोलता है। कभी-कभी पति को कहना पड़ता है कि उतना ही बोलो। अगर आपकी पत्नी भी बहुत बोलती है और फिर अचानक शांत हो जाती है, तो आपकी पत्नी असंतुष्ट है।

यानी वह आपकी किसी बात से परेशान है। कम बोलना पत्नियों को असंतुष्ट करता है। आप इन संकेतों को देखते ही अपनी पत्नी से बात करके जानिए कि वह किस बात से परेशान है। ऐसा करने से वह आपसे बात करेगी और फिर सब कुछ पहले की तरह होगा।

हर बात पर गुस्सा आना

यह सब जानते हैं कि पति पत्नियों के लिए कितना महत्वपूर्ण हैं। अपने पति को कभी परेशान नहीं करना चाहती है। ऐसे में, अगर आपकी पत्नी आपसे गुस्सा होने लगे या आपसे झगड़ा करने लगे, तो वह किसी बात से असंतुष्ट है। आपके अगले कदम पत्नी को खुश करने के लिए इस संकेत को ध्यान में रखना चाहिए। 

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

बस अपने बारे में सोचना

पत्नियों के बारे में कहा गया है कि वे अपने पति के हर जरूरत का ख्याल रखती हैं. अगर आपकी पत्नी अचानक आपसे दूरी बना ले या आपको लगे कि वो सिर्फ अपने बारे में सोच रही है और आपका ख्याल नहीं रख रही है तो आपको समझ लेना चाहिए कि वह किस न किसी बात से असंतुष्ट है.

हो सकता है कि वह आपकी किसी बात से नाराज हो, इसे ध्यान में रखते हुए आपको पत्नी से तसल्ली से बात करनी चाहिए. उसकी समस्या को समझकर उसकी परेशानी को दूर करना चाहिए. ऐसा करने आपकी पत्नी को संतुष्टि मिलेगी और वह फिर पहले की तरह आपसे प्यार करने लगेगी.