home page

Chanakya Niti: इन आदतों के कारण सीधी साधी लड़की भी बन जाती है चरित्रहीन, टाइम रहते ऐसे लड़कियों से बना ले दूरी वरना हो सकती है दिक्कत

चाणक्य नीति में, आचार्य ने चरित्रहीन महिलाओं पर काफी कुछ कहा है। जिन बातों पर विचार करने और उन पर विश्वास करने वाले व्यक्ति को कभी दुख या धोखा नहीं मिलता।
 | 
chanakya-niti-such-a-simple-girl-is-characterless-get-away
   

चाणक्य नीति में, आचार्य ने चरित्रहीन महिलाओं पर काफी कुछ कहा है। जिन बातों पर विचार करने और उन पर विश्वास करने वाले व्यक्ति को कभी दुख या धोखा नहीं मिलता। आचार्य चाणक्य की पुस्तक में आज भी ऐसे हालात बताए गए हैं।

ऐसे चरित्रहीन महिलाओं की पहचान करें

1 महिलाओं के शरीर और चेहरे पर कुछ लक्षण हैं जो उन्हें लक्ष्मी मानते हैं, लेकिन कुछ लक्षणों से उन्हें अशुभ माना जाता है।

2. कुछ महिलाओं का व्यवहार भी कुल (खानदान) को बर्बाद करता है। वहीं, सामाजिक भाषा में स्त्रियों को अशुभ या कुलक्षणी कहा जाता है। ऐसी महिलाओं को पूरी तरह से जानना अनिवार्य है।

3.महिलाओं को एक से अधिक पुरुषों से शादी करने में शर्म नहीं आती। ऐसी महिलाओं के बहुत सारे पुरुष दोस्त हैं। ये सभी को अपने प्रेमजाल में बाँधती हैं। इन महिलाओं का दिल किसी और से है और वे किसी और से संबंध बना रहे हैं। ऐसी महिलाएं दोनों से प्यार करती हैं और एक पुरुष से प्यार करती हैं।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

4. मोटे पैर वाली महिलाएं घर में अशुभ हैं। इसके विपरीत, सुखा या पतला पैर वाली महिलाएं अपने जीवन में कई प्रकार की मुसीबत का सामना करती हैं।

5.ऐसी स्त्रियां, जिनके पैर की कनिष्ठा अंगुली जमीन को नहीं स्पर्श करती और उनकी अंगूठी की साथ वाली उंगली अंगूठी से अधिक लंबी होती है, परिस्थितियों और हालात के अनुसार अपना चरित्र बदलती हैं। ऐसी महिलाएं बहुत दुखी होती हैं, सौभाग्य से। उन्हें नियंत्रित करना अत्यंत मुश्किल है। इनकी आदतें विश्वासयोग्य नहीं होती।

6. लंबी माथा या ललाट वाली महिलाएं अपने देवर के लिए बुरी होती हैं। जिन महिलाओं का पेट लंबा होता है और कमर के नीचे का हिस्सा भारी होता है, वे अपने ससुर और पति के लिए अशुभ हैं।

7: यदि एक महिला का पेट घड़ी की तरह होता है, तो वह जीवन भर गरीबी और दरिद्रता से गुजरेगी। महिलाओं का पेट लंबा या गद्देदार होना बुरा संकेत है।