home page

Chanakya Niti: ऐसे लड़कों को देख शादीशुदा महिलाएं भी नही कर पाती कंट्रोल, बुढ़ापे में भी इन लोगों के रहते है पूरे मजे

आचार्य चाणक्य पुरी दुनिया में अपनी नीतियों के कारण प्रसिद्ध है जीवन में चाणक्य नीति अपनाकर पति-पत्नी शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बना सकते हैं कि अगर मर्द में ऐसे तीन गुण होते हैं। तो उनकी तरफ महिलाएं जल्दी...
 | 
chanakya niti for young women

आचार्य चाणक्य पुरी दुनिया में अपनी नीतियों के कारण प्रसिद्ध है जीवन में चाणक्य नीति अपनाकर पति-पत्नी शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बना सकते हैं कि अगर मर्द में ऐसे तीन गुण होते हैं। तो उनकी तरफ महिलाएं जल्दी आकर्षित होने लगती है शादीशुदा जिंदगी या फिर लव लाइफ में पुरुष और स्त्री दोनों के बीच ही भरोसा होना काफी जरूरी होता है।

भरोसा होने के वजह से जीवन में सुख शांति बनी रहती है। आचार्य चाणक्य भारत के पहले महान अर्थशास्त्री और दार्शनिक थे। उन्होंने अर्थशास्त्र, राजनीति, कूटनीति के अलावा व्यवहारिक जीवन की भी कई बातें बताई हैं। मनुष्य आज भी उनके वचन और नीतियों को अपने जीवन में अपनाते है।

वहीं चाणक्य ने अपनी नीति में पुरुष के ऐसे गुण बताए है, जिन्हें महिलाएं बेहद पसंद करती है। पुरुषों के इन गुणों को जानने के बाद महिलाएं कभी दूर नहीं जाती है। आज हम आपको चाणक्य के वे गूढ़ बता रहे है जिनके वजह से महिलाएं अक्सर पुरुषों के पास खिंची आती है। आइए जानते हैं कि चाणक्य नीति में पुरुषों के बताए गए वो गुण कौन से हैं। 

गुप्त बातों को गुप्त ही रखना

चाणक्य के अनुसार जो भी पुरुष अपने पार्टनर की बातें हमेशा गुप्त रखते है। अपने पार्टनर के राज किसी को नहीं बताते है। ऐसे पुरुषों को महिलाएं कभी छोड़ना नहीं चाहती है। बल्कि उनके साथ जिंदगी भर साथ रहना चाहती है और उनके साथ वे हमेशा खुश रहती है।    

हमेशा महिलाओं को मान-सम्मान देना

चाणक्य के अनुसार जो भी पुरुष महिलाओं को हमेशा मान सम्मान देता है। उन पुरुष की तरफ महिलाएं आकर्षित होती है। जो पुरुष महिलाओं या दूसरों का सम्मान नहीं करते है, उनसे महिलाएं बात करना पसंद नहीं करती है।   

महिलाओं को पूरी आजादी देना

चाणक्य के अनुसार जो भी पुरुष अपने पार्टनर को पूरी आजादी देते हैं। उन पर कभी शक नहीं करते हैं। उन्हें उनका पूरा स्पेस देते हैं। ऐसे पुरुषों को महिलाएं सबसे ज्यादा पसंद करती हैं। ऐसे पुरुषों को साथ महिलाएं हमेशा साथ रहना चाहती है। 

घमंड से रहते हो दूर

चाणक्य के अनुसार जो पुरुष हमेशा घमंड में या ईगो में रहते है उन्हें महिलाएं कभी पसंद नहीं करती है। महिलाओं के लिए हर रिश्ता ईगो से बढ़कर होता है। इसलिए जो पुरुष घमंड में नहीं रहते है उन्हें महिलाएं ज्यादा पसंद करती है। उनके साथ वे लंबे समय तक रिश्ता निभाना चाहती है।