home page

Chanakya Niti: शादी ब्याह या किसी भी प्रोग्राम में मर्दों की ये चीजें जरुर नोटिस करती है औरतें, चाहकर भी नही कर पाती खुद को कंट्रोल

आचार्य चाणक्य एक प्रसिद्ध राजनीतिज्ञ, अर्थशास्त्री और कूटनीतिज्ञ था। नीतियों के बल पर आचार्य चाणक्य ने साधारण बालक चंद्रगुप्त मौर्य को मगध का सम्राट बनाया।

 | 
scsc

आचार्य चाणक्य एक प्रसिद्ध राजनीतिज्ञ, अर्थशास्त्री और कूटनीतिज्ञ था। नीतियों के बल पर आचार्य चाणक्य ने साधारण बालक चंद्रगुप्त मौर्य को मगध का सम्राट बनाया। चाणक्य नीति में जीवन में सफलता प्राप्त करने के कई तरीके बताए गए हैं। चाणक्य नीति का पालन करने से कोई भी कठिन समस्या हल कर सकता है। चाणक्य नीति में बताया गया है कि दूसरों को अपनी तरफ आकर्षित कैसे करें। आचार्य चाणक्य ने पति-पत्नी के बीच रिश्ता कैसा होना चाहिए भी बताया है। आइए जानें कि भरी महफिल में महिलाएं पुरुषों की कुछ आदतों को देखती हैं।

चाणक्य नीति (Chanakya Niti) में बताया गया है कि महिलाएं भरी महफिल में पुरुषों की कौन सी चीजों नोटिस करती हैं. चाणक्य नीति के अनुसार, महिलाएं, पुरुषों की ईमानदारी को नोटिस करती हैं. महिलाएं उन पुरुषों की तरफ जल्दी आकर्षित होती हैं जो ईमानदार होते हैं. महिलाएं ऐसे पुरुषों को पसंद करती हैं जो कभी धोखा नहीं देते हैं.

ध्यान दें कि महिलाओं को ध्यान से सुनने वाले पुरुष अच्छे लगते हैं। चाणक्य नीति के अनुसार, महिलाएं भरी महफिल में कौन ध्यान से उनकी बात सुन रहा है देखती हैं। महिलाएं चाहती हैं कि उनका पार्टनर उनकी बात सुनकर समझता हो। महिलाएं सब कुछ अपने प्रेमी से शेयर करना पसंद करती हैं।

चाणक्य नीति (Chanakya Niti) के मुताबिक, महिलाएं ये हमेशा नोटिस करती हैं कि पुरुष का दूसरों के प्रति कैसा व्यवहार है. क्या वह दूसरों के साथ बदतमीजी तो नहीं करता है? मीठा बोलने वाले पुरुष महिलाओं को खूब पसंद आते हैं. जो पुरुष शालीन होते हैं महिलाएं उनसे जल्दी इंप्रेस हो जाती हैं.

चाणक्य नीति (Chanakya Niti) कहता है कि झूठ बोलने वाले लोग महिलाओं को पसंद नहीं होते। महिलाएं बहुत सावधान रहती हैं कि पुरुष उनसे झूठ बोल रहा है या नहीं। सच बोलने वाले लोग महिलाओं को बहुत अच्छे लगते हैं। सत्यवादी पुरुषों को महिलाएं पसंद करती हैं।